A
Hindi News टेक न्यूज़ Video: ‘आलसी, कमबख्त और बेवकूफ पति’ वीडियो के लिए फ्लिपकार्ट ने मांगी माफी, कहा- यह एक गलती थी

Video: ‘आलसी, कमबख्त और बेवकूफ पति’ वीडियो के लिए फ्लिपकार्ट ने मांगी माफी, कहा- यह एक गलती थी

Flipkart अक्सर अपने सेल ऑफर के लिए नए-नए एडवर्टाइजमेंट लाता रहता है। हाल में कंपनी ने अपने प्रोडक्ट पर सेल ऑफर के लिए एक ऐसा एडवर्टाइजमेंट पेश किया जिसने उसे परेशानी में डाल दिया। इस एडवर्टाइजमेंट की वजह से कंपनी को आलोचना का भी शिकार होना पड़ा। अब फ्लिपकार्ट ने अपनी गलती के लिए माफी भी मांग ली है।

Flipkart, Flipkart criticism, Flipkart faced criticism, Flipkart promotional video, Aalsi, Kambakk- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो फ्लिपकार्ट ने अपनी गलती के लिए मांगी माफी।

ई-कॉमर्स सेक्टर में फ्लिपकार्ट एक दिग्गज कंपनी है। अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनी अक्सर नए-नए एडवर्टाइजमेंट लाती रहती है। ये एडवर्टाइजमेंट कंपनी को अपने प्रोडक्ट सेल करने में मदद करते हैं। वैसे तो ज्यादातर एडवर्टाइजमेंट कंपनी के लिए फायदेमंद रहते हैं लेकिन, हाल ही में सेल के प्रचार के लिए पोस्ट किए गए एक एडवर्टाइजमेंट की वजह से कंपनी को विरोध का सामना करना पड़ा। 

आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट की तरफ से महिलाओं के प्रोडक्ट पर सेल के प्रचार के लिए एक वीडियो पोस्ट किया गया था। इस वीडियो में यह दिखाया गया था कि महिलाएं ई-कॉमर्स वेबसाइट से हैंडबैग को ऑर्डर कर सकती है। इसके साथ ही वीडियो में पति को बिना बताए चुपचाप स्टोर करने का भी तरीका बताया गया। 

लोगों ने जताई कड़ी आपत्ति

वीडियो में दिखाया गया कि एक महिला ने ट्रक भरकर हैंडबैग मंगवाए। कंपनी ने अपने वीडियो में इतनी संख्या में मंगवाए गए हैंडबैक को छिपाने के भी कई तरीके बताए। हैरानी वाली बात यह है कि इस वीडियो में पति को ‘आलसी, कमबख्त और बेवकूफ पति’ कहकर संबोधित किया गया। जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में पहुंच तो लोगों ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई। 

कंपनी ने मांगी माफी

फ्लिपकार्ड के इस एडवर्टाइजमेंट का National Council for Men affairs ने भी कड़ा विरोध किया। विरोध बढ़ता देख फ्लिपकार्ट की तरफ से तुरंत वीडियो को हटा लिया गया। हालांकि कंपनी को इस तरह के एडवर्टाइजमेंट के लिए कड़ी आलोचना का सामना कर पड़ रहा है। फ्लिपकार्ट ने वीडियो हटाने के बाद इस पर खेद व्यक्त किया और कहा कि यह यह बस गलती की वजह से पोस्ट हुआ था। कंपनी ने कहा कि हमें जैसे ही अपनी गलती का एहसास हुआ हमने इसे हटा दिया और भविष्य में फिर कभी ऐसा नहीं होगा। 

यह भी पढ़ें- क्या है 'परम रुद्र' सुपर कंप्यूटर्स, क्यों ये हैं भारत के लिए बेहद खास, जानें इसकी विशेषताएं