नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फोन निर्माता कंपनी दक्षिण कोरिया की सैमसंग ने भारत में युवाओं को ध्यान में रखते हुए ऑन श्रृंख्ला के दो हैंडसेट लॉन्च किए हैं। ऑन5 तथा ऑन7 रेंज की कीमत क्रमश: 8,990 और 10,990 रपये है। 4जी से लैस यह हैंडसेट ई-कारोबार करने वाली कंपनी फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। इस रेंज में फोन लॉन्च करके सैमसंग भारत के मध्यम कीमत वाले स्मार्टफोन बाजार में अपनी स्थिति औऱ मजबूत करना चाहती है।
मध्यम कीमत सेगमेंट में बिकने वाला हर दूसरा फोन सैमसंग का
सैमसंग का दावा है कि मध्यम खंड में (10,000 रपये से 20,000) रुपये के स्मार्टफोन में उसकी बाजार हिस्सेदारी सितंबर में 49 प्रतिशत रही, जो पिछले वर्ष इसी महीने में 43 प्रतिशत थी।
सैंमसंग की नज़र ट्रैवल करने वाले युवाओं पर
सैमसंग इंडिया के इलेक्ट्रानिक्स निदेशक (उत्पाद विपणन) मनु शर्मा ने कहा कि भारत के युवा हमेशा कहीं न कहीं आते-जाते रहते हैं और हर समय इंटरनेट से जुड़े रहना चाहते हैं। ऑन श्रृंखला से वे अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को आसानी से समन्वय कर सकेंगे।
माइक्रोमैक्स, मोटोरोला, श्याओमी, हुवेई औऱ लेनेवो से मिल रही कड़ी टक्कर
अब वो ज़माना नहीं रहा, जब नोकिया को पछाड़कर सैमसंग दुनिया की नंबर 1 मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी बनी थी और उसे किसी भी कंपनी से चुनौती नहीं मिल रही थी। अब तो माइक्रोमैक्स, मोटोरोला, श्याओमी, हुवेई औऱ लेनेवो जैसी देशी व विदेशी कंपनियों से सैमसंग को कड़ी टक्कर मिल रही है। इसलिए सैमसंग भी पिछले कुछ समय से स्मार्टफोन के लगातार नए मॉडल निकालकर अपनी बाज़ार हिस्सेदारी को मज़बूत करने की कोशिशों में जुटी हुई है। ऑन 5 औऱ ऑन 7 की लॉन्चिंग भी इसी जद्दोजहद का हिस्सा है।
ये भी पढ़ें: 5.5 इंच स्क्रीन वाले 5 स्मार्टफोन जिनकी कीमत है 10,000 रुपये से भी कम