A
Hindi News खेल अन्य खेल विनेश फोगाट वापस ले सकती हैं अपना रिटायरमेंट, सोशल मीडिया पर एक पोस्ट से मचाई सनसनी

विनेश फोगाट वापस ले सकती हैं अपना रिटायरमेंट, सोशल मीडिया पर एक पोस्ट से मचाई सनसनी

विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक 2024 में मेडल जीतने से चूक गईं। जिसके बाद उन्होंने अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। अब उन्होंने सोशल मीडिया पर एक ऐसा पोस्ट किया है जिसने फैंस के अंदर एक उम्मीद जगा दी है।

vinesh phogat- India TV Hindi Image Source : GETTY विनेश फोगाट

भारत की स्टार रेसलर विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक 2024 से ही चर्चा में बनी हुई हैं। विनेश को ओलंपिक के रेसलिंग इवेंट के 50 किलो वर्ग के गोल्ड मेडल मैच से ठीक पहले 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया था। विनेश के साथ-साथ ये पूरे भारत के लिए एक बड़ा झटका रहा। विनेश फोगाट के अयोग्य हो जाने के कारण भारत को एक कम मेडल के साथ ही संतोष करना पड़ा। विनेश ने ओलंपिक में लिए गए इस फैसले को चैलेंज भी किया था और अपने कम से कम सिल्वर मेडल की मांग की थी।

हालांकि CAS ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया। जिसके कारण उन्हें लंबे संघर्ष के बाद भी मेडल नहीं मिल सका। विनेश ने इस दौरान अपने रिटायरमेंट का भी ऐलान कर दिया था, लेकिन अब उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक ऐसा पोस्ट किया है। जिसे देखकर ऐसा लग रहा है कि वह अपने इस फैसले को बदल सकती है और एक बार फिर से कुश्ती में वापसी कर सकती हैं। उन्होंने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया पर तीन पेज का बयान जारी किया है।

विनेश ने क्या पोस्ट किया

विनेश फोगाट ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए काफी बातें कही है। उन्होंने इस दौरान ये भी लिखा कि कहने को बहुत कुछ है और बताने को भी बहुत कुछ है, लेकिन शब्द कभी भी पर्याप्त नहीं होंगे और शायद मैं सही समय आने पर फिर से बोलूंगी। 6 अगस्त की रात और 7 अगस्त की सुबह, मैं बस इतना कहना चाहती हूं कि हमने हार नहीं मानी, हमारे प्रयास नहीं रुके और हमने आत्मसमर्पण नहीं किया, लेकिन घड़ी रुक गई और समय उचित नहीं था। उन्होंने आगे लिखा कि मेरे साथ भी यही हुआ। मेरी टीम, मेरे साथी भारतीयों और मेरे परिवार को ऐसा लगता है कि जिस लक्ष्य के लिए हम काम कर रहे थे और जिसे हासिल करने की हमने योजना बनाई थी, वह अधूरा रह गया है, कुछ न कुछ कमी हमेशा बनी रहेगी और चीजें शायद कभी पहले जैसी न हों।

विनेश ने दिए वापसी के संकेत

विनेश ने यह भी माना कि अगर परिस्थितियां अलग होतीं तो वह 2032 तक खेल सकती थीं। निराश विनेश ने पत्र के अंत में कहा कि वह सही चीज के लिए लड़ती रहेंगी। उन्होंने लिखा कि शायद अलग परिस्थितियों में, मैं खुद को 2032 तक खेलते हुए देख सकती हूं, क्योंकि मेरे अंदर की लड़ाई और कुश्ती हमेशा रहेगी। मैं भविष्यवाणी नहीं कर सकती कि भविष्य में मेरे लिए क्या है, और इस यात्रा में आगे क्या होगा, लेकिन मुझे यकीन है कि मैं हमेशा उस चीज के लिए लड़ती रहूंगा जिस पर मेरा विश्वास है और जो सही है उसके लिए।