A
Hindi News खेल अन्य खेल टेनिस स्टार एंडी मरे ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, बताया कब खेलेंगे आखिरी मैच

टेनिस स्टार एंडी मरे ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, बताया कब खेलेंगे आखिरी मैच

Andy Murray: ब्रिटेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने अपने संन्यास पर बड़ा अपडेट दिया है। इसी के साथ उन्होंने सीजन के तीसरे ग्रैंड स्लैम में खेलने का फैसला भी लिया है, जो 1 जुलाई से शुरू होने वाला है।

Andy Murray- India TV Hindi Image Source : GETTY टेनिस स्टार एंडी मरे ने किया रिटायरमेंट का ऐलान

Andy Murray: अनुभवी टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। ब्रिटेन का ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से लगातार चोटिल हो रहा है। एंडी मरे ने बता दिया है कि वह अपने करियर का आखिरी मैच कब खेलेंगे। इसके अलावा एंडी मरे ने आगामी विंबलडन 2024 में खेलने का फैसला भी लिया है और उन्होंने घोषणा की है कि वह यूएस ओपन 2024 में भाग नहीं लेंगे।

एंडी मरे ने किया रिटायरमेंट का ऐलान

37 साल के एंडी मरे पिछले सप्ताह पीठ की सर्जरी से गुजरे थे। लेकिन उन्होंने फैसला लिया है कि 1 जुलाई से शुरू होने वाले सीजन के तीसरे ग्रैंड स्लैम में वह खेलने उतरेंगे। पूर्व नंबर 1 ने एंडी मरे ने इसी के साथ ये भी ऐलान किया कि वह पेरिस ओलंपिक 2024 के बाद संन्यास ले लेंगे। बता दें, तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह 2024 सीजन से आगे पेशेवर रूप से नहीं खेलेंगे।

एंडी मरे ने दिया ये बड़ा बयान 

एंडी मरे ने कहा कि मुझे लगता है कि मैं इस निर्णय को लेने के लिए आखिरी क्षण तक इंतजार करने का अवसर पाने का हकदार हूं। मैंने अपनी टीम के साथ जो भी चर्चा और बातचीत की है, उसमें मैंने यही तय किया है कि मैं इस गर्मी के बाद नहीं खेलूंगा। जाहिर है कि मैंने अपने परिवार के साथ इस बारे में बातचीत की है, और मैंने ओलंपिक के बाद एक सप्ताह के लिए पारिवारिक अवकाश बुक कर लिया है।

एंडी मरे ने आगे कहा कि मैं न्यूयॉर्क जाने की योजना नहीं बना रहा हूं (यूएस ओपन के लिए)। लेकिन फिर मैं यह भी नहीं चाहता कि आखिरी बार जब मैंने टेनिस कोर्ट पर खेला तो वह वही हो जो क्वींस में हुआ था। फिर से, मैं जानता हूं कि दुनिया में इससे कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण चीजें हैं कि मैं अपना आखिरी टेनिस मैच कैसे खेलता हूं या मैंने अपना आखिरी टेनिस मैच कहां खेला।

ये भी पढ़ें

10 साल बाद इस टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगा भारत, जानें कब और कहां खेला जाएगा ये मुकाबला 

कहीं इस वजह से तो नहीं हार गई अफगानिस्तान की टीम, कप्तान राशिद खान ने टॉस से पहले किया था इशारा