A
Hindi News खेल अन्य खेल ओलंपिक 2024 के बाद संन्यास लेगा ये स्टार टेनिस खिलाड़ी, अपने नाम दर्ज किए कई रिकॉर्ड

ओलंपिक 2024 के बाद संन्यास लेगा ये स्टार टेनिस खिलाड़ी, अपने नाम दर्ज किए कई रिकॉर्ड

टेनिस के स्टार खिलाड़ी एंडी मर्रे के लिए पेरिस ओलंपिक उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा। वह इसके बाद संन्यास ले लेंगे। उन्होंने खुद इस बात का ऐलान सोशल मीडिया पर किया है।

Andy Murray- India TV Hindi Image Source : GETTY एंडी मर्रे

ओलंपिक 2024 का आयोजन पेरिस में किया जा रहा है। इसकी शुरुआत 26 जुलाई से हो रही है। वहीं 11 अगस्त को इसका आखिरी दिन होगा। ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों की निगाहें अपने देश के लिए मेडल जीतने पर होंगी। इसी बीच एक स्टार टेनिस खिलाड़ी ने अपन संन्यास को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि एंडी मर्रे हैं। एंडी मर्रे ने पुष्टि की है कि वह 2024 पेरिस ओलंपिक के बाद टेनिस से संन्यास ले लेंगे। 37 वर्षीय खिलाड़ी अपने पांचवें ओलंपिक खेलों में मेंस सिंगल और डबल्स में खेलने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर दी इस बात की जानकारी

ग्रेड ब्रिटेन के खिलाड़ी एंडी मर्रे ने अपने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी है। मर्रे ने एक्स पर लिखा कि अपने अंतिम टेनिस टूर्नामेंट के लिए पेरिस पहुंचा हूं। टीम ग्रेट ब्रिटेन के लिए खेलना मेरे करियर का अब तक का सबसे यादगार पल रहा है और मुझे यह अंतिम बार करने पर बहुत गर्व है! मर्रे ने पहली बार 2008 में बीजिंग ओलंपिक में हिस्सा लिया था, जहां वह पहले दौर में लू येन-ह्सुन से सीधे सेटों में हार गए थे। चार साल बाद, मर्रे ने रोजर फेडरर से विंबलडन फाइनल में मिली हार की निराशा को तुरंत पीछे छोड़ दिया और लंदन 2012 में स्विस खिलाड़ी को सीधे सेटों में हराकर स्वर्ण पदक जीता।

शानदार रहा है मर्रे का करियर

इसके बाद एंडी मर्रे रियो ओलंपिक 2016 में अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हराकर दो ओलंपिक सिंगल खिताब जीतने वाले पहले मेंस टेनिस खिलाड़ी बने। तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता की जनवरी 2019 में हिप सर्जरी हुई थी। दो बार विंबलडन चैंपियन रहे मर्रे ने इस महीने की शुरुआत में आखिरी बार SW19 में प्रतिस्पर्धात्मक रूप से भाग लिया था, जब वह अपने भाई जेमी के साथ डबल्स मुकाबले के पहले दौर में ही हारकर बाहर हो गए थे। पीठ की चोट के कारण मर्रे की विंबलडन में नहीं खेल सके थे। विंबलडन में अपनी हार के बाद मर्रे ने कहा, यह कठिन है, क्योंकि मैं खेलना जारी रखना चाहता हूं, लेकिन मैं नहीं खेल सकता। शारीरिक रूप से यह अब बहुत कठिन है। मैं हमेशा खेलना चाहता हूं। मुझे यह खेल बहुत पसंद है।

यह भी पढ़ें

IND W vs NEP W Pitch Report: भारत-नेपाल मैच में ऐसी होगी पिच, सेमीफाइनल पर टीम इंडिया की निगाहें

ओलंपिक में इस दिन होगा नीरज चोपड़ा का थ्रो, जानें कितने बजे से और कहां देख सकेंगे LIVE