A
Hindi News खेल अन्य खेल स्वप्निल ने खुद बताया आखिर धोनी से उन्होंने क्या सीखा, जानें मेडल जीतने के बाद दिया क्या बयान

स्वप्निल ने खुद बताया आखिर धोनी से उन्होंने क्या सीखा, जानें मेडल जीतने के बाद दिया क्या बयान

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में शूटिंग में पुरुष 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में कांस्य पदक जीतने वाले स्वप्निल ने बताया कि फाइनल मैच से पहले वाली रात को वह ठीक से सो नहीं पाए थे। वहीं उनके कोच मनोज कुमार ने भी स्वप्निल की ओलंपिक को लेकर तैयारी पर बयान पर दिया।

Swapnil Kusale- India TV Hindi Image Source : GETTY स्वप्निल कुसाले

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में छह दिन खत्म होने के बाद भारत अब तक तीन पदक जीतने में कामयाब हो सका है जिसमें तीनों ही शूटिंग के अलग-अलग इवेंट्स में जीतनें में सफलता हासिल हुई है। इसी में एक अगस्त को पुरुष 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन के इवेंट में भारत के स्वप्निल कुसाले ने कांस्य पदक जीता। स्वप्निल इस इवेंट में पदक जीतने वाले भारत के पहले एथलीट भी हैं। वहीं उन्होंने अपनी इस सफलता के बाद इंडिया टीवी से खास बातचीत में बताया कि वह फाइनल के एक दिन पहले ठीक से सो नहीं पाए थे जिसमें उन्होंने इस दौरान गाने भी सुने।

मेडल इवेंट के दौरान मैंने स्कोरबोर्ड पर अपनी रैंक पर नहीं दिया ध्यान

स्वप्निल कुसाले ने पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में बताया कि वह फाइनल मैच के ठीक एक दिन पहले ठीक से सो नहीं पाए थे, जिसमें इस दौरान उन्होंने गाने सुने। वहीं स्वप्निल ने आगे बताया कि फाइनल मुकाबले के दौरान वह स्कोरबोर्ड पर अपनी रैंक की तरफ अधिक ध्यान नहीं दे रहे थे, बल्कि वह खुद को शांत रखते हुए अपने खेल पर ध्यान दिया। हां अपनी हार्टबीट पर ध्यान दिया सबका बढ़ता है ऐसे मौके मेरा भी बढ़ा लेकिन मैं अपने शॉट पर अधिक ध्यान दे रहा था। मेरे परिवार का भी इसमें काफी सहयोग रहा। शूटिंग के वजह से मैं अधिक घर नहीं जा पाता और मैं पुणे में रहता हूं।

वहीं धोनी को लेकर भी स्वप्निल ने इस इंटरव्यू के दौरान कहा कि मैं जब भी उन्हें मैच खेलते हुए देखता हूं तो वह किसी भी हालात में खुद को शांत रखते हैं और मैंने भी खुद को उसी तरह से रखने का प्रयास किया। इस पदक को जीतने बाद जो सीखा वह आगे आने वाले टूर्नामेंट में जरूर काम आएगा।

स्वप्निल की तकनीक पर हमने काफी काम किया

शूटिंग में 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में जहां स्वप्निल ने कांस्य पदक जीता तो वहीं उनके कोच मनोज कुमार ने भी इसपर काफी खुशी जताई जिसमें उन्होंने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि हमने स्वप्निल की तकनीक पर काफी काम किया। स्वप्निल पहले स्टैंडिंग पोजीशन में काफी वीक था लेकिन उसपर लगातार मेहनत की गई जिसमें परिणाम आप सभी के सामने है।

ये भी पढ़ें

पहले थे टिकट कलेक्टर अब पेरिस ओलंपिक में कर दिया कमाल, भारत के लिए जीता शूटिंग में ब्रॉन्ज मेडल

611 दिन का लंबा इंतजार, क्या इस भारतीय खिलाड़ी को मिलेगा श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में मौका?