A
Hindi News खेल अन्य खेल टेबल टेनिस में श्रीजा अकुला और मुक्केबाजी में लवलीना बोरगोहेन अगले राउंड में पहंचीं, मेडल की बंधी उम्मीद

टेबल टेनिस में श्रीजा अकुला और मुक्केबाजी में लवलीना बोरगोहेन अगले राउंड में पहंचीं, मेडल की बंधी उम्मीद

टेबल टेनिस में भारत की श्रीजा अकुला ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इससे उनसे मेडल की उम्मीद बंध गई है।

Lovlina Borgohain And Sreeja Akula- India TV Hindi Image Source : GETTY Lovlina Borgohain And Sreeja Akula

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में टेबल टेनिस में भारतीय प्लेयर्स बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। मनिका बत्रा के बाद श्रीजा अकुला भी राउंड-16 में जगह बना चुकी हैं। दोनों प्लेयर्स बेहतरीन फॉर्म में चल रही हैं। भारतवासियों को इन प्लेयर्स से मेडल की उम्मीदें जग गईं हैं। ओलंपिक के इतिहास में अभी तक टेबल टेनिस में कोई भी भारतीय प्लेयर मेडल नहीं जीत पाया है, लेकिन इस बार करिश्मा हो सकता है। 

श्रीजा अकुला ने जीता मुकाबला

श्रीजा अकुला ने सिंगापुर की जियान झेंग को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। राउंड-32 में दोनों प्लेयर्स के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। लेकिन अंत में बाजी श्रीजा अकुला के हाथ लगी। अकुला ने झेंग को कड़े मुकाबले में 4-2 से हराया। श्रीजा ने 9-11, 12-10, 11-4, 11-5, 10-12, 12-10 से जीत दर्ज की। श्रीजा ने पहला गेम गंवा दिया था। लेकिन इससे बाद उन्होंने दमदार वापसी और मैच जीत लिया। दोनों प्लेयर्स के बीच ये मुकाबला 51 मिनट तक चला। 

लवलीना ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

मुक्केबाजी में लवलीना बोरगोहेन ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने सुन्निवा हॉफस्टैड को 5-0 से एकतरफा अंदाज में मात दी है। लवलीना के आगे सुन्निवा टिक नहीं पाईं और लवलीना ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने विरोधी मुक्केबाज को कोई मौका नहीं दिया। उन्हें मुकाबला जीतने में कोई परेशानी नहीं आई। मैच के आखिर में सभी जजों ने फैसला लवलीना के पक्ष में दिया। 

भारत ने अभी तक जीते हैं कुल दो मेडल

भारत ने पेरिस ओलंपिक 2024 में अभी तक कुल 2 मेडल ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं और वह मेडल टैली में 35वें नंबर पर है। भारत के लिए मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। इसके बाद मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्सड इवेंट में कांस्य पदक जीता। मनु भारत के लिए   एक ओलंपिक में दो मेडल जीतने पहली भारतीय महिला प्लेयर बनी हैं। 

 

यह भी पढ़ें

पीवी सिंधु के बाद लक्ष्य का भी शानदार प्रदर्शन, विश्व नंबर 3 खिलाड़ी को हराकर सीधे प्री-क्वार्टर फाइनल में ली एंट्री

ICC Test Rankings: अब इस बल्लेबाज का नंबर 1 की कुर्सी पर कब्जा, रोहित शर्मा और बाबर आजम को भी फायदा