A
Hindi News खेल अन्य खेल सात्विक-चिराग का क्वार्टर फाइनल में इनसे मुकाबला, अपने ग्रुप में टॉप पर रही है भारतीय जोड़ी

सात्विक-चिराग का क्वार्टर फाइनल में इनसे मुकाबला, अपने ग्रुप में टॉप पर रही है भारतीय जोड़ी

बैडमिंटन डबल्स में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। अब क्वार्टर फाइनल में इन दोनों का सामना मलेशिया की आरोन चिया और सोह वूई यिक जोड़ी से होगा।

Satwiksairaj Rankireddy Chirag Shetty- India TV Hindi Image Source : GETTY Satwiksairaj Rankireddy Chirag Shetty

Satwiksairaj Rankireddy Chirag Shetty: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के लिए सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। भारतीय जोड़ी ने ग्रुप-सी में टॉप पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। अब बैडमिंटन के डबल्स में ये दोनों प्लेयर्स टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता मलेशिया के आरोन चिया और सोह वूई यिक की चुनौती का सामना करेंगे। सात्विक-चिराग के लिए ये मुकाबला बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है। 

क्वार्टर फाइनल में मलेशियाई जोड़ी से सामना 

मलेशिया की आरोन चिया और सोह वूई यिक जोड़ी ग्रुप ए में चीन की विश्व नंबर एक लियांग वेई केंग और वांग चांग के बाद दूसरे स्थान पर रही थी। चिया और सोह का एक समय सात्विक और चिराग के खिलाफ 8-0 का जबरदस्त रिकॉर्ड था, लेकिन भारत जोड़ी ने पिछले तीनों मैचों को जीतकर अपने रिकॉर्ड में सुधार किया। 

मेडल जीतने के हैं प्रबल दावेदार

भारतीय जोड़ी अगर क्वार्टर फाइनल मुकाबले को जीतने में सफल रही तो उसके सामने सेमीफाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त लियांग एवं वांग की जोड़ी और इंडोनेशिया के फजर अल्फियान एवं मुहम्मद रियान अर्दियांतो के बीच खेले जाने वाले एक अन्य क्वार्टर फाइनल के विजेता से होगी। जिस तरह की फॉर्म में सात्विक-चिराग चल रहे हैं। उससे उनका क्वार्टर फाइनल मुकाबला आसान लग रहा है। भारतीय जोड़ी मेडल जीतने की प्रबल दावेदार है। 

थॉमस कप विनिंग टीम का रहे हिस्सा

सात्विक और चिराग पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वह भारत के लिए वह थॉमस कप जीतने वाली विनिंग टीम का भी हिस्सा रहे हैं। उन्होंने भारत को थॉमस दिलाने में अहम योगदान दिया था। ये दोनों खिलाड़ी अपना दिन होने पर किसी भी विरोधी प्लेयर को धूल चटा सकते हैं।  सात्विक अपने बैक-कोर्ट गेम के लिए जाने जाते हैं, तो दूसरी तरफ चिराग गेम को अच्छी तरह से संभालते हैं। दोनों के पास कभी हार ना मानने वाला जज्बा है, जो उन्हें मुश्किल परिस्थियों से निकाल लेता है।

यह भी पढ़ें 

Manika Batra: टेबल टेनिस के कड़े मुकाबले में स्टार मनिका बत्रा को मिली हार, टूट गया मेडल का सपना

वनडे सीरीज में धोनी-द्रविड़ को एक साथ पीछे करेंगे रोहित! बड़े कीर्तिमान से सिर्फ इतने रन दूर