A
Hindi News खेल अन्य खेल 'मनु बहुत फोकस्ड रहती है', भाकर और सरबजोत की तारीफ में रंजन सोढ़ी ने कही बड़ी बात

'मनु बहुत फोकस्ड रहती है', भाकर और सरबजोत की तारीफ में रंजन सोढ़ी ने कही बड़ी बात

मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने पेरिस ओलंपिक 2024 में 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। अब उनकी पूर्व शूटर रंजन सोढ़ी ने तारीफ की है।

manu bhaker Sarabjot Singh- India TV Hindi Image Source : AP manu bhaker Sarabjot Singh

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में मनु भाकर ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने सभी भारतवासियों को खुशियों के पल दिए हैं। मनु ने पहले 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता। फिर उन्होंने सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड इवेंट में कांस्य पदक जीत लिया और ओलंपिक में इतिहास रच दिया। भाकर आजादी के बाद एक ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। आजाद भारत में उनसे पहले ऐसा करिश्मा कोई नहीं कर पाया था। 

रंजन सोढ़ी ने मनु और सरबजोत की तारीफ की

भारत के पूर्व शूटर रंजन सोढ़ी ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि कोरिया बहुत ही ज्यादा मजबूत टीम है। भारतीय प्लेयर्स ने जो करके दिखाया है। इतिहास तो रच ही दिया है। दो ओलंपिक मेडल बहुत ही बड़ी बात है। मनु भाकर और सरबजोत सिंह दोनों ने अच्छी टीम की तरह शूटिंग की है। मनु के पास अनुभव है। वह पिछले ओलंपिक में भी खेल रही थी। अच्छे खेल की वजह से मेडल आया है। इंडिया के किसी एथलीट का ओलंपिक मेडल आ जाता है, तो बहुत ही बड़ी बात होती है। ऐसा नहीं है कि मेडल उसका आ गया है, जो जश्न मनाने लगे। शुरुआत है फोकस रहिए।

मनु बहुत फोकस्ड रहती है: रंजन सोढ़ी

रंजन सोढ़ी ने कहा कि मनु भाकर शुरू से ही स्पोर्ट्स में रही है। एक दिन उसने अपने पिता जी को बोला है कि शूटिंग करनी है। जब भी उससे बात हुई है। वह बहुत ही फोकस्ड रहती है। फालतू की बात नहीं करनी है और ट्रेनिंग करनी है। फिजिकल ट्रेनिंग करनी है। उनके कोच जसपाल राणा खुद भी अनुभवी एथलीट रहे हैं। राणा जैसा कोच होना बहुत बड़ी बात होती है। 

टीम स्पोर्ट्स में एक कोच चल सकता है। व्यक्तिगत इवेंट में पर्सनल कोच होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। अगर पर्सनल कोच होता है, तो खिलाड़ी अच्छे से अपनी बात शेयर कर सकते हैं। क्रिकेट में भी आपका एक टीम कोच होता है, लेकिन जितने भी क्रिकेट प्लेयर होते हैं। उनका एक पर्सनल कोच भी है और वह उनसे बात भी करते हैं। 

यह भी पढ़ें

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए श्रीलंकाई स्क्वाड का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी की जिम्मेदारी

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए श्रीलंकाई स्क्वाड का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी की जिम्मेदारी