A
Hindi News खेल अन्य खेल पेरिस ओलंपिक के बीच CAS का आया बड़ा फैसला, इस एथलीट को मिल गया मेडल

पेरिस ओलंपिक के बीच CAS का आया बड़ा फैसला, इस एथलीट को मिल गया मेडल

Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट के मामले में जहां पूरे भारत की नजरें CAS के फैसले पर टिकी हुईं हैं। तो वहीं उससे पहले एक अन्य मामले में CAS का फैसला आया है जिसमें उसे रोमानिया की एथलीट को ब्रॉन्ज मेडल देने का आदेश दिया है।

Paris Olympics 2024- India TV Hindi Image Source : GETTY पेरिस ओलंपिक 2024

पेरिस ओलंपिक 2024 का आज अंत हो जाएगा तो वहीं सभी भारतीय फैंस की नजरें कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) का विनेश फोगाट को लेकर आने वाले फैसले पर टिकी हुईं हैं। विनेश को गोल्ड मेडल मैच से ठीक पहले 100 ग्राम वजन अधिक होने की वजह से उन्हें अयोग्य करार दे दिया गया था, जिसके बाद फोगाट ने CAS में अपील की हुई है, जिसमें उन्होंने साझा सिल्वर मेडल देने की याचिका दी है। विनेश से पहले CAS का एक अन्य मामले में फैसला आया है जिसमें उन्होंने रोमानिया की जिमनास्ट एथलीट एना बारबोसु को ब्रॉन्ज मेडल देने का फैसला सुनाया है।

बारबोसु ने गलत स्कोरिंग के खिलाफ की थी CAS में अपील

रोमानिया की एथलीट एना बारबोसु ने पेरिस ओलंपिक में फ्लोर इवेंट में गलत स्कोरिंग को लेकर CAS में अपील की थी जिसमें उन्होंने चौथे स्थान पर खत्म किया था। इस इवेंट में अमेरिका की जॉर्डन चाइल्स को 13.766 अंक मिले थे तो वहीं एना को 13.700 अंक। बारबोसु की अपील पर सुनवाई करते हुए CAS ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया जिसमें उन्हें ब्रॉन्ज मेडल अब मिलेगा। इस इवेंट के दौरान जॉर्डन चाइल्स ने फ्लोर में कुछ दिक्कत को लेकर अपील की थी जिसके बाज जजों के पैनल ने उन्हें ‘डिग्री ऑफ डिफिकल्टी’ की शिकायत पर अलग से अंक दिए। इसी को लेकर एना ने अपना विरोध दर्ज कराया था लेकिन उनकी बात को उस समय नहीं माना गया जिसके बाद उन्होंने CAS में जाने का फैसला किया था।

विनेश के फैसले पर अब सभी की नजरें

एना बारबोसु को लेकर CAS का फैसला आने के बाद अब सभी भारतीय फैंस की नजरें विनेश फोगाट को लेकर आने वाले फैसले पर टिकी हुईं हैं। इस मामले में विनेश फोगाट की तरफ से हरीश साल्वे ने उनका पक्ष रखा है। वहीं इसपर फैसला 13 अगस्त को भारतीय समयानुसार शाम 6:30 तक आने की उम्मीद जताई गई है।

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी टीम इंडिया, जानिए क्या है पूरे टेस्ट और टी20 सीरीज का शेड्यूल

'उसने मजबूत होकर वापसी की', अभिनव बिंद्रा ने मनु भाकर के 2 ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर कही बड़ी बात