A
Hindi News खेल अन्य खेल विनेश फोगाट के लिए अब रविचंद्रन अश्विन ने उठाई आवाज, कहा - ये दिल तोड़ने वाला

विनेश फोगाट के लिए अब रविचंद्रन अश्विन ने उठाई आवाज, कहा - ये दिल तोड़ने वाला

Paris Olympics 2024: भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट को जबसे पेरिस ओलंपिक 2024 में गोल्ड मेडल मैच से पहले अयोग्य करार दिया गया है उसके बाद से उनके पक्ष में अब तक कई एथलीट और खिलाड़ी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर चुके हैं जिसमें अब रविचंद्रन अश्विन का नाम भी जुड़ गया है।

Vinesh Phogat And Ravichandran Ashwin- India TV Hindi Image Source : PTI/GETTY विनेश फोगाट और रविचंद्रन अश्विन

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को उस समय बड़ा झटका लगा जब महिला रेसलिंग के 50 किलोग्राम कैटेगिरी के गोल्ड मैच में पहुंचने के बाद रेसलर विनेश फोगाट को अयोग्य करार दे दिया गया। विनेश को डिसक्वालीफाई करने के पीछे का कारण उनका वजन तय सीमा से सिर्फ 100 ग्राम अधिक होना था। इस फैसले के आने के बाद हर भारतीय फैंस काफी निराश हुआ। वहीं भारतीय ओलंपिक संघ ने इस फैसले को लेकर कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) यानी खेल पंचाट में भी अपील की है जिसके फैसले का इंतजार सभी काफी बेसब्री के साथ कर रहे हैं। वहीं अब विनेश के सपोर्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रविचंद्रन अश्विन ने भी आवाज उठाई है।

यह काफी दुखद है

रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि विनेश के साथ जो हुआ वह काफी दुखद है। ओलंपिक में हिस्सा लेना किसी भी एथलीट के लिए एक बड़ा अहम पल होता है। वे लगातार ओलंपिक में मेडल लाने का प्रयास कर रहीं थी और इस बार सफल भी हो गईं थी। वह देश के लिए कई पदक पहले भी अलग-अलग इवेंट्स में जीत चुकी हैं। उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। वहीं विनेश अब संन्यास भी ले चुकी हैं। विनेश के लिए ये काफी दिल तोड़ने वाला है।

अश्विन ने मेडल विजेताओं को भी दी शुभकामनाएं

ओलंपिक 2024 में भारत के लिए मेडल जीतने वाले एथलीट को भी अश्विन ने अपने इस यूट्यूब वीडियो में शुभकामनाएं दी। जिसमें उन्होंने कहा कि शूटिंग में इस बार हमने सबसे ज्यादा मेडल जीते हैं जो एक बड़ी उपलब्धि भी है। मनु भाकर, स्वप्निल कुसाले और सरबजोत तीनों का देश वापसी पर काफी जोरदार स्वागत भी हुआ। आपको ओलंपिक में मेडल जीतने के लिए थोड़ा भाग्य का भी सहारा चाहिए होता है। आपने कितनी भी कड़ी मेहनत क्यों ना की हो आपका भाग्य भी थोड़ा साथ होना चाहिए। इन सभी ने अपने दिन पर काफी शानदार प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें

Women's T20 World Cup 2024 पर मंडराया संकट, अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने किया ये काम

जेंडर विवाद के बीच ओलंपिक चैंपियन बनी ये बॉक्सर, बायोलॉजिकल मेल होने लगा था आरोप