A
Hindi News खेल अन्य खेल फाइनल राउंड से बाहर होने के बाद भी रमिता का बरकरार है हौसला, कहा-अगले सीजन के लिए हूं रेडी

फाइनल राउंड से बाहर होने के बाद भी रमिता का बरकरार है हौसला, कहा-अगले सीजन के लिए हूं रेडी

भारत की रमिता जिंदल 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल राउंड में 7वें नंबर पर रही थीं। अब उन्होंने अगले सीजन के लिए हुंकार भरी है और कहा कि वह पूरी तरह से रेडी हैं।

Ramita Jindal - India TV Hindi Image Source : INDIA TV YOU TUBE SCREEN GRAB Ramita Jindal

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत की रमिता जिंदल 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल राउंड में 7वें नंबर पर रहीं। फाइनल राउंड में उन्होंने शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन उसके बाद वह लय बरकरार नहीं रख पाईं। इसी वजह से मेडल उनके हाथ से खिसक गया। फाइनल राउंड में उन्होंने कुल 145.3 का स्कोर किया। रमिता जिंदल ने क्वालिफिकेशन राउंड में 6 सीरीज में कुल 631.5 का स्कोर किया था और उन्होंने पांचवें नंबर पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। ओलंपिक के इतिहास में रमिता 20 सालों के बाद भारत की तरफ से पहली ऐसी महिला खिलाड़ी बनी, जिन्होंने शूटिंग के राइफल इवेंट के फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया था। 

वर्तमान में रहने की कोशिश की: रमिता जिंदल

इंडिया टीवी से बात करते हुए रमिता जिंदल ने कहा कि मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। फाइनल में मुझे नहीं पता था कि क्या चल रहा है। मैंने हर मोमेंट को इंजॉय किया और हर शॉट में बेस्ट दिया है। 9.7 जब लगा, तो मुझे तब भी नहीं लगा कि ये शॉट इतना दूर जाएगा। अगले शॉट के लिए मुझे पता था कि वह हो चुका है, तो मैंने बस वर्तमान में रहने की कोशिश की और प्रोसेस पर फोकस करने की कोशिश की। 

अगले सीजन के लिए हैं तैयार: रमिता जिंदल

क्वालीफिकेशन राउंड के बाद अगले दिन फाइनल राउंड होना चाहिए या फिर क्वालीफिकेशन के दिन ही फाइनल राउंड होना चाहिए इस पर रमिता जिंदल ने कहा कि दोनों के ही कुछ फायदे और नुकसान हैं। अगले दिन फाइनल होना ज्यादा बेहतर लगा। क्योंकि क्वालीफिकेशन के बाद मुझे कुछ टाइम चाहिए था। फिगर आउट कि फाइनल में क्या करना है। मैं कुछ टाइम रिकवरी लेने वाली हूं और शूटिंग से दूर जाने वाली हूं। फिर एक महीने के बाद वापस आउंगी और नेशनल्स में खेलूंगी। मैं अगले सीजन के लिए रेडी हूं।

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के लिए शूटिंग में मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता। वहीं 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में अर्जुन बाबुता चौथे स्थान रहे। वह शुरुआत में अच्छा कर रहे थे, लेकिन बाद में वह मेडल से चूक गए। 

यह भी पढ़ें

'मैंने भारत के लिए आखिरी टूर्नामेंट खेल लिया', पेरिस ओलंपिक में हार के बाद रोहन बोपन्ना का बड़ा बयान

Rafael Nadal: नोवाक जोकोविच ने मारी बाजी, राफेल नडाल दूसरे राउंड से हुए बाहर; टूटा सपना