A
Hindi News खेल अन्य खेल पीआर श्रीजेश को मिली बड़ी जिम्मेदारी, रिटायरमेंट के बाद भी भारतीय टीम का बने रहेंगे हिस्सा

पीआर श्रीजेश को मिली बड़ी जिम्मेदारी, रिटायरमेंट के बाद भी भारतीय टीम का बने रहेंगे हिस्सा

Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम पेरिस ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडल मैच में स्पेन की टीम को 2-1 के अंतर से मात देने के साथ पदक जीतने में सफल रही। वहीं इस मुकाबले के बाद अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने हॉकी से संन्यास भी ले लिया, लेकिन अब उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी भी हॉकी इंडिया की तरफ से मिली है।

PR Sreejesh- India TV Hindi Image Source : GETTY पीआर श्रीजेश को भारतीय जूनियर हॉकी टीम का बनाया गया नया कोच।

भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में ब्रॉन्ज मेडल मैच में स्पेन की टीम को 2-1 के अंतर से मात देने के साथ पदक जीतने में सफलता हासिल की। ओलंपिक के इतिहास में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का ये 13वां मेडल है। इस जीत के बाद अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कह दिया। उन्होंने पेरिस ओलंपिक के शुरू होने से पहले ही ये ऐलान कर दिया था कि ये उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट है। वहीं अब उनको हॉकी इंडिया की तरफ से एक बड़ी जिम्मेदारी भी मिली है, जिसमें श्रीजेश इंडियन हॉकी टीम के साथ जुड़े रहेंगे।

पीआर श्रीजेश को जूनियर हॉकी टीम का बनाया गया हेड कोच

पीआर श्रीजेश के अनुभव और उनके योगदान को देखते हुए हॉकी इंडिया ने उन्हें जूनियर मेंस हॉकी टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया है। हॉकी इंडिया की तरफ से इस बात की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर दी गई जिसमें उन्होंने पीआर श्रीजेश की फोटो के साथ पोस्ट करते हुए लिखा कि जूनियर पुरुष हॉकी टीम के नए मुख्य कोच के तौर पर पीआर श्रीजेश इस जिम्मेदारी को संभालेंगे। आप सभी युवाओं को आगे भी इसी तरह से प्रेरित करते रहेंगे। हमें आपके कोचिंग कार्यकाल का बेसब्री से इंतजार है।

श्रीजेश ने साल 2006 में सीनियर टीम की तरफ से खेला था पहली बार

साल 2006 में पीआर श्रीजेश को भारतीय सीनियर हॉकी टीम की तरफ से खेलने का मौका मिला था। अपने 18 साल लंबे करियर के दौरान पीआर श्रीजेश को 4 बार ओलंपिक में हिस्सा लेने का मौका जिसमें 2 बार वह पदक जीतने में भी कामयाब हुए। इसके अलावा उन्होंने भारतीय हॉकी टीम के लिए कप्तानी की भी जिम्मेदारी को संभाला है। पीआर श्रीजेश को हॉकी में उनके योगदान के लिए भारत सरकार की तरफ से साल 2021 में मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें

Paris Olympics: नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर मेडल, अरशद ने ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ गोल्ड पर किया कब्जा

अमन सहरावत कुश्ती के सेमीफाइनल में हारे, लेकिन ब्रॉन्ज की उम्मीदें अभी भी जिंदा