A
Hindi News खेल अन्य खेल Paris Olympics 2024: लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय के बीच प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला, जानें अब तक किसका पलड़ा रहा भारी

Paris Olympics 2024: लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय के बीच प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला, जानें अब तक किसका पलड़ा रहा भारी

Paris Olympics 2024: भारत के 2 स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय का पेरिस ओलंपिक में सिंगल राउंड में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें दोनों ने प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया। वहीं अब दोनों एक-दूसरे खिलाफ राउंड ऑफ 16 में खेलते हुए नजर आएंगे।

Lakshya Sen And HS Prannoy- India TV Hindi Image Source : GETTY पेरिस ओलंपिक 2024 में पुरुष बैडमिंटन के प्री-क्वार्टर फाइनल में लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय का होगा आमना-सामना।

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में अब तक बैडमिंटन के विभिन्न इवेंट में भारतीय एथलीट्स का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें पुरुष सिंगल के इवेंट में भारत के 2 बेहतरीन बैडमिंटन खिलाड़ियों की प्री-क्वार्टर फाइनल में भिड़ंत देखने को मिलेगी। लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय जो इस इवेंट में हिस्सा ले रहे हैं वह एक अगस्त को राउंड ऑफ 16 में एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे। दोनों ही खिलाड़ियों का अब तक पेरिस ओलंपिक में एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें लक्ष्य सेन ने 31 जुलाई को राउंड ऑफ 16 में वर्ल्ड नंबर 3 खिलाड़ी को मात देते हुए सभी को चौंका भी दिया था।

प्रणय ने राउंड ऑफ 32 में दी वियतनाम के शटलर डू फट ले को मात

लक्ष्य सेन जहां पहले ही प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर चुके थे तो वहीं एचएस प्रणय ने 31 जुलाई को खेले मैच में उनकी भिड़ंत वियतनाम के शटलर डू फट ले से हुई। इस मैच के पहले सेट में प्रणय को 16-21 से हार का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने अगले 2 सेटों में शानदार तरीके से वापसी करने के साथ उसे 21-11 और 21-12 से अपने नाम करने के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल के अपनी जगह को पक्का किया। वहीं प्रणय ने इससे पहले पेरिस ओलंपिक 2024 के जर्मनी के खिलाड़ी फेबियन रोथ मात दी थी जिसमें उन्होंने दो गेम तक चले मैच को 21-18, 21-12 से मात दी थी।

लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय के बीच अब तक 7 बार हो चुकी भिड़ंत

प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में 2 भारतीय खिलाड़ियों के बीच होने वाली इस भिड़ंत को लेकर बात की जाए तो इससे पहले भी लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबला खेल चुके हैं, जिसमें दोनों के बीच 7 मैच देखने को मिले हैं। इसमें लक्ष्य सेन ने जहां 7 बार मुकाबले को अपने नाम किया है तो वहीं प्रणय सिर्फ 3 बार जीत हासिल करने में कामयाब हुए हैं। आखिरी बार दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ साल 2023 की शुरुआत में मैच खेला था जो इंडिया ओपन में देखने को मिला था। इस मैच में लक्ष्य सेन ने 2 सीधे सेटों 21-14 और 21-15 से प्रणय को मात दी थी।

ये भी पढ़ें

Manika Batra: टेबल टेनिस के कड़े मुकाबले में स्टार मनिका बत्रा को मिली हार, टूट गया मेडल का सपना

भारतीय क्रिकेट के लिए आई दिल तोड़ने वाली खबर, इस पूर्व खिलाड़ी का हुआ निधन