A
Hindi News खेल अन्य खेल पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए अहम दिन, आर्चरी में दांव पर मेडल, महिला टीम से सभी को उम्मीद

पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए अहम दिन, आर्चरी में दांव पर मेडल, महिला टीम से सभी को उम्मीद

पेरिस ओलंपिक में भारत को दूसरे दिन कुछ मेडल की उम्मीद हैं। इसमें से आर्चरी में महिला टीम भी शामिल है। आज उनका क्वार्टरफाइनल मुकाबला भी है। जहां उनसे मेडल की उम्मीद है।

Paris Olympics 2024- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय आर्चरी एथलीट दीपिका कुमारी

पेरिस ओलंपिक में आज का दिन भारतीय फैंस के लिए काफी खास रहने वाला है। भारतीय आर्चरी महिला टीम क्वार्टरफाइनल में आज लय बरकरार रखकर ओलंपिक खेलों में मेडल जीतने का 36 साल का इंतजार खत्म करने की कोशिश करेगी। इस मुकाबले में उसका सामना फ्रांस और नीदरलैंड की टीम से होगा। सभी की निगाहें अंकिता भकत, भजन कौर और दीपिका कुमारी पर टिकी रहेंगी।

क्वालीफिकेशन राउंड में किया था कमाल का प्रदर्शन 

आर्चरी में महिला टीम ने क्वालीफिकेशन रैंकिंग राउंड में चौथा स्थान हासिल किया था और क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई  करने में सफल रही थी।  टीम साउथ कोरिया, चीन और मैक्सिको के बाद चौथे स्थान पर रही। क्वालीफिकेशन रैंकिंग राउंड में अंकिता का व्यक्तिगत स्कोर 666, भजन कौर का व्यक्तिगत स्कोर 659 और दीपिका कुमारी का व्यक्तिगत स्कोर 658 रहा था। इस तरह से भारत का कुल स्कोर 1983 था। फैंस को आज इनसे ऐसे ही खेल की उम्मीद रहेगी।

आर्चरी महिला टीम का क्वार्टरफाइनल मैच कब? 

भारतीय आर्चरी महिला टीम का क्वार्टरफाइनल मैच शाम 5:45 बजे से खेला जाएगा। भारत में ओलंपिक के प्रसारण अधिकार जियो सिनेमा और स्पोर्ट्स 18 के पास है। स्पोर्ट्स 18 के विभिन्न चैनलों पर इन खेलों को लाइव दिखाया जा रहा है। इसके अलावा आप जियो सिनेमा पर फ्री में लाइव स्ट्रीमिंग कर पाएंगे। बता दें, भारत ने तीरंदाजी में 1988 में ओलंपिक में डेब्यू किया था लेकिन अभी तक उसके तीरंदाज क्वार्टरफाइनल से आगे बढ़ने में नाकाम रहे हैं।

बता दें, भारतीय खिलाड़ियों को ओलंपिक में अभी तक साउथ कोरिया से हार का सामना करना पड़ता रहा है। इस बार पुरुष टीम फाइनल से पहले कोरिया से नहीं भिड़ेगी लेकिन महिला टीम का सेमीफाइनल में उनसे मुकाबला हो सकता है। ऐसे में भारतीय आर्चरी महिला टीम को इस बार मेडल जीतने के लिए एक बड़ा उलटफेर हर हाल में करना होगा, ताकी वह मेडल के इंतजार को इस बार हर हाल में खत्म कर सके।

यह भी पढ़ें

भारत जीतेगा 8वीं बार खिताब या श्रीलंका तोड़ेगी ख्वाब, जानें टी20 में दोनों टीमों का हेड टू हेड का रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी ने रिटायरमेंट से लिया यू-टर्न, सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड आज भी है नाम