A
Hindi News खेल अन्य खेल Olympics 2024 के बैडमिंटन इवेंट में भारत की ओर से भाग लेंगे ये 7 खिलाड़ी, फैंस को गोल्ड मेडल की पूरी उम्मीद

Olympics 2024 के बैडमिंटन इवेंट में भारत की ओर से भाग लेंगे ये 7 खिलाड़ी, फैंस को गोल्ड मेडल की पूरी उम्मीद

बैडमिंटन इवेंट में भारत की ओर से कुल 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। ये खिलाड़ी बैडमिंटन में 4 अलग-अलग खेलों में हिस्सा लेंगे। भारत को इन खिलाड़ियों से मेडल की उम्मीद है।

Olympics 2024- India TV Hindi Image Source : GETTY ओलंपिक 2024 में भाग लेने वाले भारत के खिलाड़ी

ओलंपिक 2024 का आयोजन इस साल पेरिस में किया जा रहा है। भारत की ओर से कई एथलीट इस बार ओलंपिक में हिस्सा ले रहे हैं। वहीं भारत को मेडल की भी पूरी उम्मीद है। पिछले ओलंपिक में भारत ने कुल 7 मेडल जीते थे। वहीं इस बार फैंस मेडल के मामले में दहाई आंकड़े तक पहुंचने की उम्मीद कर रहे हैं। इस दौरान हर किसी की नजरें बैडमिंटन इवेंट पर रहेंगी। बैडमिंटन में महिला और पुरुष खिलाड़ियों को मिलाकर कुल 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। ये 7 खिलाड़ी बैडमिंटन में भारत की ओर से चार तरह के खेलों में हिस्सा लेंगे। ये सभी खिलाड़ी बैडमिंटन के स्टार हैं और पिछले कुछ सालों में इन्होंने दमदार प्रदर्शन किया है और कई मेडल भी अपने नाम किए हैं।

इन खेलों में लेंगे हिस्सा

पेरिस ओलंपिक में भारत की तरफ से बैडमिंटन के विभिन्न इवेंट्स के लिए 4 पुरुष और 3 महिला खिलाड़ियों ने क्वालीफाई किया है। इसमें पुरुष खिलाड़ियों के बारे में बात करें तो वें मेंस सिंगल और मेंस डबल्स इवेंट में भाग लेंगे। दोनों इवेंट में भारत को गोल्ड मेडल की उम्मीद है। भारत की मेंस डबल्स की जोड़ी ने हाल के समय में वर्ल्ड रैंकिंग में पहले स्थान पर भी रही थी। वहीं दूसरी ओर महिला खिलाड़ियों के बारे में बात करें तो वें वुमेंस सिंगल और वुमेंस डबल्स जैसे इवेंट में भाग लेने के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रही हैं। वुमेंस सिंगल इवेंट में भारत को गोल्ड मेडल की उम्मीद है। पीवी सिंधु भारत की ओर से वुमेंस सिंगल में भाग ले रही हैं। उन्होंने पिछले दो ओलंपिक में भारत के लिए मेडल जीता है।

बैडमिंटन इवेंट में भारत की ओर से भाग लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

पीवी सिंधु - वुमेंस सिंगल इवेंट

एचएस प्रणय - मेंस सिंगल इवेंट

लक्ष्य सेन - मेंस सिंगल इवेंट

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी/चिराग शेट्टी - मेंस डबल्स इवेंट

अश्विनी पोनप्पा/तनिषा क्रैस्टो (महिला युगल) - वुमेंस डबल्स इवेंट

यह भी पढ़ें

Olympics 2024: हॉकी में भारत ने जीते हैं इतने मेडल, इस बार ये खिलाड़ी उतरेंगे मैदान में 

Paris Olympics 2024: पाकिस्तान से बहुत आगे भारत, पेरिस ओलंपिक में भेज रहा इतना बड़ा दल