A
Hindi News खेल अन्य खेल क्या निशांत देव के साथ हुई बेईमानी, जानें उनके कोच ने इस पूरे मुद्दे पर दिया क्या बयान

क्या निशांत देव के साथ हुई बेईमानी, जानें उनके कोच ने इस पूरे मुद्दे पर दिया क्या बयान

Paris Olympics 2024: भारतीय पुरुष बॉक्सिंग खिलाड़ी निशांत देव जो पेरिस ओलंपिक में 71 किलोग्राम कैटेगिरी में हिस्सा ले रहे थे उन्हें मेक्सिको के खिलाड़ी के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा जिसमें उनका दबदबा भी देखने को मिला था।

Nishant Dev- India TV Hindi Image Source : GETTY निशांत देव

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भारतीय बॉक्सिंग खिलाड़ी निशांत देव जबसे 71 किलोग्राम कैटेगिरी में मेक्सिको के खिलाड़ी के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में मुकाबला हारे हैं उसके बाद से लगातार इस मैच जजों के फैसले ने सभी को चौंका दिया। दरअसल इस मैच में निशांत लगातार मेक्सिको के खिलाड़ी के खिलाफ अपना दबदबा बनाए हुए थे, जिसमें उनकी जीत को लगभग पक्का माना जा रहा था लेकिन आखिर में जब पांच जजों ने अपना फैसला दिया तो वह 1-4 से निशांत के खिलाफ था जिसे देखकर सभी हैरान रह गए और अब इसपर निशांत देव के निजी कोच सुरेंद्र ने भी इंडिया टीवी से बात करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है।

हमारी नजर में तो हम जीत रहे थे

निशांत देव के निजी कोच सुरेंद्र ने इंडिया टीवी से इस मुकाबले के बाद बात करते हुए बताया कि उनकी नजर में वह इस मैच को जीत रहे थे, लेकिन अधिकारियों की नजर में पहला राउंड निशांत का था दूसरा राउंड जो लगभग बराबर था उसे उन्होंने मेक्सिको के बॉक्सर के पक्ष में फैसला दिया और तीसरे राउंड में जहां हमारे पंच ज्यादा थे और स्कोरिंग ज्यादा थी उसके बावजूद जजों ने फैसला मेक्सिको के बॉक्सर के पक्ष में सुनाया। हमने इस खिलाड़ी के खिलाफ साल 2021 में जीत दर्ज की थी हम गोल्ड जीतने के दावेदार थे।

निशांत के साथ क्या चीटिंग हुई

सुरेंद्र ने आगे कहा कि ऐसा लगा कि निशांत के साथ चीटिंग हुई ऐसे में जो जीता वो सिकंदर। निशांत एक चैंपियन खिलाड़ी है और उसका माइंडसेट काफी मजबूत है। जजों के इस तरह के फैसले को लेकर प्रोटेस्ट करने की छूट मिलनी चाहिए। मेक्सिको के बॉक्सर को वॉर्निंग मिलनी चाहिए थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें

नीरज चोपड़ा पर सभी की नजरें, जानें कितने मीटर के थ्रो पर कर जाएंगे फाइनल के लिए क्वालीफाई?

Olympic 2024 Medal Tally: अब इस देश ने किया टॉप, भारत इस नंबर पर पहुंचा