A
Hindi News खेल अन्य खेल Olympics 2024: चोट के बाद भी लड़ती रही भारत की निशा दहिया, फिर क्वार्टर फाइनल में हुआ कुछ ऐसा

Olympics 2024: चोट के बाद भी लड़ती रही भारत की निशा दहिया, फिर क्वार्टर फाइनल में हुआ कुछ ऐसा

निशा दहिया को ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल मैच में नॉर्थ कोरिया की पाक सोल गम से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में हुई इंजरी के बाद भी वह लड़ती रहीं। उन्हें यह मुकाबला 8-10 से गंवाना पड़ा।

Olympics 2024- India TV Hindi Image Source : GETTY निशा दहिया

भारत को रेसलिंग में इस बार ओलंपिक मेडल की पूरी उम्मीद है, लेकिन इसी बीच रेसलिंग से भारत के लिए एक दिल तोड़ देने वाली खबर सामने आई है। भारतीय पहलवान निशा दहिया सोमवार को पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 68 किलोग्राम फ्रीस्टाइल श्रेणी में नॉर्थ कोरिया की पाक सोल गम के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 8-10 से हार का सामना करना पड़ा, हालांकि एक समय वह काफी आगे चल रही थीं। निशा 90 सेकंड से भी कम समय में 8-1 से आगे चल रही थीं, तभी उनके दाहिने हाथ में गंभीर चोट लग गई, जिससे वह तेज दर्द से कराहने लगीं।

इंजरी के कारण मिली हार

निशा दहिया को इंजरी के कारण यह मैच गंवाना पड़ा और उनके दाहिने हाथ में ताकत नहीं रही, जिससे उनकी प्रतिद्वंद्वी ने लगातार नौ अंक बनाए और जीत हासिल की। ​मेडिकल ब्रेक के बाद इस मुकाबले में निशा के लिए काफी कुछ बदल गया, जिसके दौरान निशा साफ तौर पर दिक्कत में दिख रही थीं। निशा की आंखों में आंसू थे, लेकिन उन्होंने एक भी बार मैदान नहीं छोड़ा। पहले राउंड को निशा ने पूरी तरह से डोमिनेट किया, लेकिन दूसरे राउंड में उनके लिए कुछ भी अच्छा नहीं हुआ। मैच में 10 सेकंड बचे थे, स्कोर 8-8 से बराबर था, लेकिन चोटिल भारतीय पहलवान ने एक भी बार हार नहीं मानी और वह दर्द में भी लड़ती रही।

क्या टूट गया निशा का ओलंपिक मेडल का सपना

क्वार्टर फाइनल में निशा का जीतना पूरी तरह से तय माना जा रहा था। एक इंजरी ने उनका पूरा काम खराब कर दिया। निशा की विरोधी पाक सोल गम अगर फाइनल में पहुंचती हैं तो निशा को रेपेचेज राउंड में खेलने का मौका मिल सकता है, लेकिन उसकी इंजरी के कारण उसका भाग लेना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में यह कहना अब गलत नहीं होगा कि इस बार तो उनका ओलंपिक मेडल जीतने का सपना अधूरा रह गया। क्वार्टर फाइनल मैच हारने के बाद निशा काफी ज्यादा रो रही थी। वहां बैठे लोगों ने निशा के लिए तालियां भी बजाई और उनके हिम्मत की काफी तारीफ भी हुई।

यह भी पढ़ें

IND vs GER: सेमीफाइनल में जर्मनी से भिड़ेगी भारतीय हॉकी टीम, जानें दोनों टीमों का हेड टू हेड का आंकड़ा 

ओलंपिक सेमीफाइनल में पहुंचते ही भारतीय हॉकी टीम को रैंकिंग में हुआ फायदा, ऑस्ट्रेलिया और ग्रेट ब्रिटेन को भारी नुकसान