A
Hindi News खेल अन्य खेल नीरज चोपड़ा जल्द फिर दिखेंगे एक्शन में, लुसाने डायमंड लीग में लिया हिस्सा लेने का फैसला

नीरज चोपड़ा जल्द फिर दिखेंगे एक्शन में, लुसाने डायमंड लीग में लिया हिस्सा लेने का फैसला

भारत के स्टार जैवलिन थ्रो एथलीट नीरज चोपड़ा जिन्होंने पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था वह जल्द एक्शन में दिख सकते हैं। 22 अगस्त को लुसाने डायमंड लीग में वह हिस्सा लेंगे।

Neeraj Chopra- India TV Hindi Image Source : GETTY नीरज चोपड़ा 22 अगस्त को लुसाने डायमंड लीग में लेंगे हिस्सा।

भारत के स्टार जैवलिन थ्रो एथलीट नीरज चोपड़ा जिन्होंने पेरिस ओलंपिक में 89.45 मीटर का थ्रो फेंकने के साथ सिल्वर मेडल अपने नाम किया था वह जल्द फिर से एक्शन में दिखाई देंगे। नीरज जिन्होंने पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने के बाद बयान दिया था कि वह इंजरी की वजह से अपने पूरे फॉर्म में नहीं थे वह अब 22 अगस्त को होने वाली लुसाने डायमंड लीग में हिस्सा लेंगे।

नीरज ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह डायमंड लीग फाइनल खेलना चाहते

नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक के दौरान अपने दिए बयान में ये कहा था कि वह बेल्जियम के ब्रुसेल्स में होने वाले डायमंड लीग के फाइनल में खेलना चाहते हैं। वहीं नीरज जो इस समय स्विट्जरलैंड में मौजूद हैं वहां से उन्होंने एएनआई को दिए अपने बयान में कगा कि वह लुसाने में होने वाली 22 अगस्त को डायमंड लीग के फाइनल में हिस्सा लेंगे। नीरज को फाइनल मुकाबला खेलने के लिए लुसाने या फिर उसके बाद ज्यूरिख में 5 सितंबर को होने वाले डायमंड लीग के लेग में हिस्सा लेना जरूरी है। ऐसे में अब नीरज ने लुसाने में हिस्सा लेने का फैसला किया है।

पेरिस के बाद मेरी इंजरी पहले से बेहतर

पेरिस ओलंपिक में अपनी इंजरी को लेकर नीरज चोपड़ा ने बयान दिया था। वहीं उन्होंने अब बताया कि पेरिस के बाद अच्छी बात ये रही कि मेरी इंजरी अधिक गंभीर नहीं हुई। मेरे फीजियो ने पेरिस ओलंपिक के दौरान इस इंजरी को लेकर ट्रीटमेंट किया था जिससे पहले से अब स्थिति बेहतर है। पहले मैने सोचा था कि ज्यूरिख डायमंड लीग में हिस्सा लूंगा कि लेकिन अब इंजरी बेहतर तो मैंने लुसाने में हिस्सा लेने का फैसला लिया है। नीरज चोपड़ा ने साल 2022 में डायमंड लीग के फाइनल में जीत हासिल की थी। वहीं इस बार ये फाइनल 13 और 14 सितंबर को होगा।

ये भी पढ़ें

शाहीन अफरीदी के पास बड़ा कारनामा करने का मौका, 9 विकेट लेते ही बनेंगे ऐसा करने वाले पहले पाकिस्तानी गेंदबाज

श्रीलंकाई खिलाड़ी ने तोड़ा स्मृति मंधाना का रिकॉर्ड, इस मामले में बनी दूसरी एशियाई युवा प्लेयर