A
Hindi News खेल अन्य खेल नीरज चोपड़ा का विनेश फोगाट को लेकर बड़ा बयान, देशवासियों से की खास विनती

नीरज चोपड़ा का विनेश फोगाट को लेकर बड़ा बयान, देशवासियों से की खास विनती

नीरज चोपड़ा ने विनेश फोगाट को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। दरअसल विनेश फोगाट को उनके फाइनल मैच से पहले 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

Vinesh Phogat and Neeraj Chopra- India TV Hindi Image Source : GETTY विनेश फोगाट और नीरज चोपड़ा

भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा से इस बार पूरे देश को काफी उम्मीदें थी। वह अपने उम्मीदों पर खरे भी उतरे और काफी इंजरी के बाद भी उन्होंने मेंस जैवलिन थ्रो इवेंट में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता। नीरज चोपड़ा ने इस ओलंपिक में कई बड़े रिकॉर्ड तोड़े हैं। वहीं ओलंपिक में इस बार कई एथलीटों का दिल भी टूटा। उनमें सबसे बड़ा नाम किसी एथलीट का रहा तो वह विनेश फोगाट रहीं। विनेश फोगाट को उनके फाइनल मुकाबले से ठीक पहले डिसक्वालीफाई कर दिया गया। दरअसल उन्हें इस मुकाबले से पहले सिर्फ 100 ग्राम अधिक होने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया। इसके बाद दुनिया भर के कई बड़े एथलीट उनके समर्थन में आए। इसी बीच नीरज चोपड़ा ने भी विनेश फोगाट को लेकर अपनी राय रखी है। आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा और विनेश फोगाट अच्छे दोस्त हैं।

नीरज ने कही बड़ी बात

विनेश फोगाट को लेकर नीरज चोपड़ा ने कहा कि मेडल मिलेगा तो अच्छा रहेगा, अगर नहीं मिलेगा तो मुझे ऐसा लगता है कि एक चीज रह जाती है। लोग आपको कुछ दिनों तक याद करेंगे। यह भी रहेंगे कि आप हमारे चैंपियन हैं, लेकिन अगर आप पोडियम पर नहीं होते हैं तो लोग आपको बहुत जल्दी भूल भी जाते हैं। मुझे बस इसी बात का डर है। मेरी लोगों से रिक्वेस्ट है कि जो विनेश ने देश के लिए किया उसे न भूले बस। नीरज चोपड़ा के बयान से यही लग रहा है कि वह दिल से दुआ कर रहे हैं कि विनेश को सिल्वर मेडल मिल जाए।

नीरज ने जीता सिल्वर

नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो इवेंट में काफी कमाल का प्रदर्शन किया है। भारत के लिए नीरज चोपड़ा ने इस इवेंट में सिल्वर, वहीं पाकिस्तान के लिए अरशद नदीम ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया। नीरज चोपड़ा ने पिछले ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था। इस बार पाकिस्तान ने यह मेडल जीता। नदीम ने पेरिस ओलंपिक के मेंस जैवलिन थ्रो इवेंट में 92.97 मीटर के शानदार थ्रो से ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता जबकि अपने खिताब का बचाव कर रहे चोपड़ा ने 89.45 मीटर का बेस्ट थ्रो मारा। नीरज गोल्ड मेडल जीतने से थोड़े से के लिए चूक गए।

यह भी पढ़ें

विनेश फोगाट के समर्थन में उतरा पेरिस ओलंपिक 2024 का गोल्ड मेडलिस्ट, कह दी ये बड़ी बात

बहुत खास है अरशद-नीरज की दोस्ती, मेडल सेरेमनी के बाद दोनों एथलीट ने दिया बड़ा बयान