A
Hindi News खेल अन्य खेल मेरे लिए ये मेडल जीतना काफी मायने रखता है, दूसरा ओलंपिक पदक जीतने के बाद जानें मनु भाकर ने क्या कहा

मेरे लिए ये मेडल जीतना काफी मायने रखता है, दूसरा ओलंपिक पदक जीतने के बाद जानें मनु भाकर ने क्या कहा

Paris Olympics 2024: भारत के लिए शूटिंग में पेरिस ओलंपिक में 2 मेडल जीतने वालीं मनु भाकर से अभी एक और पदक की उम्मीद सभी को है। वहीं मनु ने दूसरे मेडल को जीतने के बाद जहां अपनी खुशी को व्यक्त किया तो वहीं उन्होंने यहां तक के अपने सफर को भी बयां किया।

Manu Bhaker- India TV Hindi Image Source : GETTY मनु भाकर

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में अब भारत के खाते में 2 मेडल जुड़े हैं जो शूटिंग के अलग-अलग इवेंट में जीतने में सफलता मिली है। इन दोनों ही इवेंट में एक एथलीट का नाम जरूर शामिल था और वह मनु भाकर का जिन्होंने पहले महिला 10 मीटर एयर पिस्टल के इवेंट में कांस्य पदक जीता तो वहीं इसके बाद उन्होंने 30 जुलाई को सरबजोत के साथ मिलकर मिक्सड 10 मीटर एयर पिस्टल के इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल मैच में साउथ कोरिया की टीम को मात देने के साथ अपने एक और मेडल जीतने में सफलता हासिल की। एक ही ओलंपिक में 2 मेडल जीतने वालीं मनु भाकर आजाद भारत की पहली एथलीट भी हैं। वहीं मिक्सड इवेंट में पदक जीतने के बाद जहां मनु काफी खुश दिखाई दीं तो वहीं उन्होंने इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में भी कहा कि उनके लिए मेडल जीतना काफी मायने रखता है।

इवेंट से पहले मैं काफी नर्वस थी

मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में शूटिंग में दूसरा पदक जीतने के बाद इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा कि मैं इवेंट से पहले काफी नर्वस थी और मैंने एक मेडल जीतने की उम्मीद की थी, लेकिन हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। मैंने अपने सारे मैच काफी अच्छे से चलाए हैं और मैं ये कह सकती हूं कि इस मेडल को जीतने की मैं हकदार भी थी। काफी सारे संघर्ष के बाद मेरे लिए ये मेडल जीतना काफी मायने रखता है। इसमें मेरे कोच जसपाल राणा की भी काफी बड़ी भूमिका है और साथ ही मेरे माता-पिता की भी।

मिक्सड टीम इवेंट में दूसरे साथी का सपोर्ट भी काफी अहम होता है

शूटिंग में मिक्सड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद मनु भाकर ने आगे कहा कि इस स्पर्धा में आपके लिए दूसरे साथी का सपोर्ट भी काफी अहम हो जाता है क्योंकि आप अकेले मेडल नहीं जीत सकते। सरबजोत ने अपने आखिरी शॉट से मेडल जिताने काफी अहम भूमिका अदा की। वहीं मनु ने शूटिंग में अपने अगले इवेंट 25 मीटर एयर पिस्टल की तैयारी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि उसके लिए तैयारी काफी अच्छी रही है और देखते हैं कि कैसा जाता है और मेरी कोशिश है मैं अपना 100 फीसदी देने में कामयाब हो सकूं।

ये भी पढ़ें

 

सरबजोत की खास तैयारी का उनके कोच ने किया खुलासा, बताया क्या एक कसक रह गई

अश्विनी पोनप्पा का Paris Olympics से बाहर होते ही बड़ा ऐलान, कहा - मैंने अपना आखिरी ओलंपिक खेल लिया