A
Hindi News खेल अन्य खेल ओलंपिक 2024 में मनु नहीं लगा सकी मेडल की हैट्रिक, इवेंट के बाद दिया बड़ा बयान

ओलंपिक 2024 में मनु नहीं लगा सकी मेडल की हैट्रिक, इवेंट के बाद दिया बड़ा बयान

ओलंपिक 2024 में मनु भाकर अपना तीसरा मेडल जीतने से चूक गईं और 25 मीटर पिस्टल इवेंट के फाइनल में वह चौथे स्थान पर रही। मनु का सफर इसी के साथ ओलंपिक 2024 में खत्म हो गया।

Manu Bhaker- India TV Hindi Image Source : PTI मनु भाकर

ओलंपिक 2024 ने मनु भाकर को एक नई पहचान दी है। मनु ने ओलंपिक में भारत का नाम रौशन करते हुए दो ब्रॉन्ज मेडल जीते। उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल के सिंगल और मिक्स्ड टीम इवेंट में मेडल जीता है, लेकिन 25 मीटर पिस्टल इवेंट में वह मेडल जीतने से चूक गईं और वह चौथे स्थान पर रही। ऐसे में वह एक ही ओलंपिक में मेडल की हैट्रिक लगाने से चूक गईं। भारतीय शूटिंग स्टार मनु भाकर ने शनिवार को स्वीकार किया कि वह 25 मीटर पिस्टल इवेंट के फाइनल के दौरान थोड़ी घबराई हुई थीं। जिसके कारण वह मेडल से चूक गईं।

मनु भाकर ने क्या कहा?

ओलंपिक में अपने तीसरे मेडल से चूकने के बाद मनु ने कहा कि "मैं इसके बारे में वास्तव में घबरा गई थी, लेकिन फिर से, मैं शांत रहने और अपना बेस्ट करने की पूरी कोशिश कर रही थी। लेकिन यह पर्याप्त नहीं था। आठ निशानेबाजों के फाइनल में 28 का स्कोर बनाने के बाद मनु निराश दिखीं लेकिन शूट-ऑफ में हंगरी की कांस्य पदक विजेता वेरोनिका मेजर से हार गईं। उन्होंने कहा कि ओलंपिक मेरे लिए बहुत अच्छा रहा, लेकिन अगली बार हमेशा होता है इसलिए मैं पहले से ही अगले का इंतजार कर रही हूं। मुझे खुशी है कि मुझे दो पदक मिले। मनु ने आंखों में आंसू भरते हुए कहा कि खैर, चौथा स्थान बहुत अच्छी जगह नहीं है।

फोन से दूर हैं मनु

मनु ने कहा कि वह अपने आस-पास की सभी उम्मीदों से विचलित नहीं हुई थी और पूरी तरह से स्विच ऑफ हो गई थी। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो, मैं सोशल मीडिया से दूर हो गई हूं और मैं अपना फोन चेक नहीं कर रही हूं, इसलिए मुझे नहीं पता कि क्या हो रहा है। लेकिन मैं बस इतना जानती हूं कि मैं अपना बेस्ट प्रयास कर रही थी और अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश कर रही थी। मनु का अब 2028 लॉस एंजिल्स ओलंपिक पर अपनी नजरें जमाए हुईं हैं। उन्होंने कहा कि वह ज्यादातर आयोजनों में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम थी। जिस क्षण उनका मैच खत्म हुआ, उन्होंने सोचा कि ठीक है अब अगली बार। यानी कि लॉस एंजिल्स ओलंपिक।

(PTI Inputs)

यह भी पढ़ें

Olympics 2024 Day 8 Live: मनु भाकर तीसरा मेडल जीतने से काफी करीब से चूकी, 25 मीटर पिस्टल इवेंट में नहीं आया पदक

Paris Olympics 2024: हॉकी के क्वार्टर फाइनल में भारत की होगी ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ंत, जानें कब और कितने बजे शुरू होगा मुकाबला