A
Hindi News खेल अन्य खेल Olympics 2024: मनु भाकर और सरबजोत की जोड़ी लाएगी एक और मेडल! गोल्ड सिल्वर पक्का करने से चूकी

Olympics 2024: मनु भाकर और सरबजोत की जोड़ी लाएगी एक और मेडल! गोल्ड सिल्वर पक्का करने से चूकी

Manu Bhaker and Sarabjot Singh: मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ओलंपिक 2024 के 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट के फाइनल में पहुंच गई है। अब ब्रांन्ज मेडल के लिए इनका मुकाबला कोरिया से होगा।

Olympics 2024 मनु भाकर और...- India TV Hindi Image Source : AP Olympics 2024 मनु भाकर और सरबजोत की जोड़ी लाएगी एक और मेडल!

Paris Olympics 2024: भारत के लिए पेरिस ओलंपिक 2024 में पहला मेडल लाने वाली स्टार शूटर मनु भाकर से एक और मेडल की उम्मीद अब जाग गई है। इस बार मनु भाकर अकेली नहीं हैं, उनके साथ सरबजोत सिंह ने भी शानदार निशाना साधा और 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट के फाइनल में एंट्री कर ली है। हालांकि अभी मेडल पक्का नहीं हुआ है। मनु भाकर और सरबजोत की जोड़ी मेडल पक्का करने से बाल बाल चूक गई। अगर जरा सा निशाना और ठिकाने पर लगता तो मेडल पक्का हो जाता। इतना नहीं, भारत के पास गोल्ड और सिल्वर भी जीतने का चांस होता। लेकिन अब अगर मेडल जीते भी तो वो कांस्य पदक से ज्यादा नहीं होगा। 

10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट के फाइनल में पहुंचा भारत 

मनु भाकर ने सरबजोत सिंह के साथ सोमवार को 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट के कांस्य पदक के मुकाबले के लिए क्वालीफाई कर लिया। मनु ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में कांस्य पदक जीता था और ओलंपिक पदक जीतने वाली वह पहली भारतीय महिला निशानेबाज बनी। भारत को उन्होंने ओलंपिक की निशानेबाजी रेंज पर 12 साल बाद पदक दिलाया था। मनु और सरबजोत ने टीम इवेंट में पदक के दौर में प्रवेश किया, जहां उनका सामना मंगलवार को कोरिया से होगा। 

तीसरे नंबर पर रही मनु और सरबजोत की जोड़ी  

मनु भाकर और सरबजोत की जोड़ी ने 580 अंक हासिल किए। इस इवेंट में पहले नंबर पर तुर्की की टीम रही, जिसके पास 582 अंक थे। वहीं सर्बिया की टीम 581 प्वाइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर रही। अब तुर्की और सार्बिया के बीच गोल्ड के लिए मुकाबला होगा। जो टीम जीतेगी, वो गोल्ड ले जाएगी, वहीं हारने वाली टीम को सिल्वर मिलेगा। भारत के पास जहां 580 अंक थे, जो हमने आपको पहले ही बताया, वहीं कोरिया की टीम ने 579 अंक के साथ चौथे स्थान पर रही। भारत और कोरिया के बीच होने वाले मुकाबले में जो टीम जीतेगी, वो कांस्य पदक हासिल करेगी, वहीं जो टीम हारेगी, वो बाहर हो जाएगी। 

रमिता जिं​दल बाहर 

उधर बात करें भारत की रमिता जिंदल की तो वे महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में सातवें स्थान पर रही। रमिता ने आठ निशानेबाजों के फाइनल में 145.3 स्कोर किया। वह दस शॉट के बाद सातवें स्थान पर थी जब एलिमिनेशन शुरू हुआ। इसके बाद उसने 10.5 का शॉट लगाकर छठा स्थान हासिल किया और नॉर्वे की हेग लीनेट डस्टाड बाहर हो गई। अगले शॉट पर रमिता बाहर हुई। रविवार को क्वालीफिकेशन में वह पांचवें स्थान पर रही थी। हांगझोउ एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता रमिता ने विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता मेहुली घोष और तिलोत्तमा सेन को घरेलू ट्रायल में हराकर पेरिस का टिकट कटाया था। 

यह भी पढ़ें 

Olympics 2024: लक्ष्य सेन की पहली जीत नहीं की जाएगी काउंट, इसलिए लिया गया ये फैसला

Olympics 2024 Medal Tally: अब तक इस देश ने जीते हैं सबसे ज्यादा मेडल, भारत इस नंबर पर