A
Hindi News खेल अन्य खेल Lakshya Sen vs HS Prannoy: लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय आखिर क्यों हैं एक-दूसरे के सामने, प्री-क्वार्टर फाइनल में इस वजह से भिड़ेंगे

Lakshya Sen vs HS Prannoy: लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय आखिर क्यों हैं एक-दूसरे के सामने, प्री-क्वार्टर फाइनल में इस वजह से भिड़ेंगे

Paris Olympics 2024: भारत के 2 स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय के बीच पेरिस ओलंपिक में पुरुष सिंगल के प्री-क्वार्टर फाइनल में भिड़ंत देखने को मिलेगी। ऐसे में दोनों के एक-दूसरे के खिलाफ ये मैच क्यों खेल रहे हैं ये सवाल सभी के मन में उठ रहा है।

Lakshya Sen And HS Prannoy- India TV Hindi Image Source : GETTY लक्ष्य सेन बनाम एचएस प्रणय

Lakshya Sen vs HS Prannoy Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत की तरफ से अब तक कई एथलीट्स ने शानदार प्रदर्शन दिखाया जिसमें भले ही वह मेडल जीतने से चूक गए। वहीं बैडमिंटन में अभी 3 भारतीय खिलाड़ी प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर चुके हैं, जिसमें महिला सिंगल में पीवी सिंधु तो वहीं पुरुष सिंगल के इवेंट में लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय ने अपनी जगह को पक्का किया है। वहीं पुरुष प्री-क्वार्टर फाइनल में भारत का एक ही बैडमिंटन खिलाड़ी क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह को पक्का करने में कामयाब हो पाएगा क्योंकि लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय एक-दूसरे के खिलाफ प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलेंगे।

इस वजह से दोनों के बीच हो रहा प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला

लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय एक-दूसरे के खिलाफ पेरिस ओलंपिक में इस वजह से खेल रहे हैं क्योंकि जब इस इवेंट के लिए ग्रुप स्टेज के ड्रॉ घोषित किए गए थे तो ये तय हो गया था कि हर ग्रुप से राउंड 16 में पहुंचने वाले खिलाड़ी को अपने से ठीक बाद वाले ग्रुप से क्वालिफाई करने वाले खिलाड़ी के खिलाफ मुकाबला खेलना होगा। ऐसे में एचएस प्रणय जो ग्रुप के का हिस्सा थे वह लक्ष्य सेन के खिलाफ जो ग्रुप एल का हिस्सा हैं उनसे प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलना पड़ रहा है। दोनों ही खिलाड़ियों का अब तक इस टूर्नामेंट में बेहतरीन फॉर्म देखने को मिला है ऐसे में ये मुकाबला रोमांचक होने की पूरी उम्मीद भी जताई जा रही है।

लक्ष्य सेन ने जीते हैं अब तक 4 मुकाबले

ऐसा नहीं है कि लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबला खेलने उतर रहे हैं, इससे पहले अब तक दोनों ने 7 बार एक-दूसरे का आमना-सामना किया है, जिसमें लक्ष्य सेन का पलड़ा थोड़ा भारी रहा है जिसमें उन्होंने 4 बार प्रणय के खिलाफ जीत दर्ज की है तो वहीं प्रणय सिर्फ 3 मैचों को अपने नाम करने में कामयाब हो सके हैं।

ये भी पढ़ें

Paris Olympics 2024 में भारत का छठे दिन रहेगा ये शेड्यूल, 3 मेडल इवेंट्स में हिस्सा लेंगे एथलीट्स

वनडे सीरीज में धोनी-द्रविड़ को एक साथ पीछे करेंगे रोहित! बड़े कीर्तिमान से सिर्फ इतने रन दूर