A
Hindi News खेल अन्य खेल फाइनल में एंट्री के लिए लक्ष्य मैदान में, कब, किससे और कितने बजे होगा सेमीफाइनल मुकाबला

फाइनल में एंट्री के लिए लक्ष्य मैदान में, कब, किससे और कितने बजे होगा सेमीफाइनल मुकाबला

Paris Olympics 2024: लक्ष्य सेन का लगातार पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, जिसमें उन्होंने बैडमिंटन के मेंस सिंगल्स में चाइनीज ताइपे के खिलाड़ी को क्वार्टर फाइनल में मात देने के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है।

Lakshya Sen- India TV Hindi Image Source : AP लक्ष्य सेन पेरिस ओलंपिक 2024 में बैडमिंटन के सिंगल्स के सेमीफाइनल मैच में करेंगे विक्टर एक्सेलसन का सामना।

Lakshya Sen Semifinal Match Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत ने अब तक जहां शूटिंग के इवेंट में सभी पदक जीते हैं तो वहीं बैडमिंटन में भी मेडल जीतने की आस बंध रही है। पुरुष सिंगल्स में हिस्सा ले रहे भारत के 22 के साल के खिलाड़ी लक्ष्य सेन का अभी तक ग्रुप स्टेज से लेकर क्वार्टर फाइनल तक का सफर काफी बेहतरीन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने इस इवेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। हालांकि ये मुकाबला लक्ष्य के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है जिसमें उनका सामना टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले डेनमार्क के खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन से होगा। लक्ष्य ने क्वार्टर फाइनल मैच में 2 अगस्त को चाइनीज ताइपे के चाउ तियान चेन के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद अगले दोनों ही सेट में शानदार वापसी करते हुए मुकाबला अपने नाम किया था।

लक्ष्य 4 अगस्त को इस समय खेलेंगे अपना सेमीफाइनल मुकाबला

लक्ष्य सेन पेरिस ओलंपिक 2024 में मेंस बैडमिंटन के सिंगल्स में अपना सेमीफाइनल मुकाबला 4 अगस्त को भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे खेलेंगे। उनका ये मुकाबला बैडमिंटन की दुनिया में दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार किए जाने वाले विक्टर एक्सेलसन से होगा जिन्होंने अब तक इस ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल तक खेले सभी मैचों को सिर्फ 2 सेटों के अंदर ही खत्म किया है। विक्टर एक्सेलसन ने टोक्यो में खेले गए पिछले ओलंपिक में गोल्ड मेडल को भी अपने नाम किया था।

अब तक लक्ष्य ने खेले विक्टर के खिलाफ 8 मैच

विक्टर एक्सेलसन के खिलाफ लक्ष्य सेन का हेड टू हेड रिकॉर्ड देखा जाए तो वह कुछ खास नहीं देखने को मिला है जिसमें उन्होंने 8 मैचों में अब तक विक्टर का सामना किया है। इसमें से लक्ष्य सिर्फ एक बार ही विक्टर एक्सेलसन को मात देने में कामयाब हो सके हैं जो साल 2022 में हुए जर्मन ओपन में आई थी। इस मैच को लक्ष्य ने 21-13, 12-21 और 22-20 से अपने नाम किया था। वहीं पिछली भिड़ंत दोनों ही खिलाड़ियों के बीच इसी साल मई महीने में सिंगापुर बैडमिंटन ओपन 2024 में हुई थी जिसमें विक्टर ने लक्ष्य को 21-13, 16-21 और 21-13 से मात दी थी।

ये भी पढ़ें

मनु भाकर से मेडल की हैट्रिक की उम्मीद, Paris Olympics के 8वें दिन भारत का रहेगा ये पूरा शेड्यूल

टीम इंडिया ने खत्म किया 52 साल का सूखा, पेरिस ओलंपिक 2024 में ऑस्ट्रेलिया को पीटकर रच दिया इतिहास