A
Hindi News खेल अन्य खेल पेरिस ओलंपिक में कहां हुई मिक्सड इवेंट में निशानेबाजों से चूक, भारतीय शूटिंग कोच सुमा शिरूर ने बताया

पेरिस ओलंपिक में कहां हुई मिक्सड इवेंट में निशानेबाजों से चूक, भारतीय शूटिंग कोच सुमा शिरूर ने बताया

Paris Olympics 2024: भारत की तरफ से इस बार पेरिस ओलंपिक में शूटिंग के दल से अधिक पदक आने की उम्मीद लगाई जा रही थी लेकिन पहले ही दिन मिक्सड टीम इवेंट और पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल के इवेंट में भारतीय निशानेबाज फाइनल में भी अपनी जगह को पक्का नहीं कर सके।

Arjun Singh Cheema- India TV Hindi Image Source : AP भारतीय निशानेबाजों से कहां हुई चूक कोच ने बताई इसके पीछे की वजह।

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत की तरफ से 117 एथलीट्स का दल हिस्सा लेने पहुंचा है, जिसमें एथलेटिक्स के इवेंट में हिस्सा लेने वाला दल सबसे बड़ा है और उसके बाद शूटिंग के विभिन्न इवेंट्स में एथलीट भारत की तरफ से हिस्सा ले रहे हैं, ऐसे में इस बार अधिक पदक की भी उम्मीद की जा रही है। हालांकि पहले दिन ही भारत को शूटिंग के 2 इवेंट्स में निराशा हाथ लगी जिसमें 10 मीटर एयर राइफल मिक्सड टीम इवेंट के क्वालिफिकेशन के अलावा 10 मीटर एयर पिस्टल पुरुष क्वालिफिकेशन के इवेंट में भारतीय निशानेबाज फाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का करने में कामयाब नहीं हो सके। उनके इस निराशाजनक प्रदर्शन को पर इंडिया टीवी के स्पोर्ट्स एडिटर समीप राजगुरु के साथ खास बातचीत में भारतीय शूटिंग कोच सुमा शिरूर ने बताया कि आखिर शूटर्स से कहां पर चूक हो गई।

अभी और इवेंट्स बाकी हैं मुझे भरोसा है कि हम अच्छा करेंगे

भारतीय शूटिंग कोच सुमा शिरूर ने इंडिया टीवी को दिए अपने बयान में मिक्सड इवेंट में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कहा कि हमारी एक टीम ने क्वालिफिकेशन राउंड में छठा स्थान हासिल किया था और सिर्फ एक अंक से ब्रॉन्ज मेडल प्लेऑफ में खेलने से चूक गईं। इसके बावजूद हमें अपने एथलीट्स पर भरोसा है कि हम आगे जो इवेंट्स बाकी हैं उनमें बेहतर प्रदर्शन करेंगे। आज पहला दिन था और शूटर्स को भी ओलंपिक के दबाव के बारे में पता चला जिससे उन्होंने सीख ली है और अब अगले इवेंट्स में वह इन गलतियों से सीख लेने के साथ पूरे आत्मविश्वास के साथ इवेंट्स में उतरेंगे।

हमारा मुख्य लक्ष्य शूटर्स का खुद पर विश्वास बनाए रखना

सुमा शिरूर ने अपने बयान में कहा कि अब हमारी पूरी कोशिश है कि हमारे शूटर्स का खुद पर विश्वास बना रहे ताकि आज जो निराशा मिली है उसे वह अगले किसी इवेंट्स में लेकर ना जाए जिससे वह अगले 2 दिन वह अपना बेस्ट प्रदर्शन कर सके। आगे के इवेंट भी हमारे लिए काफी अहम हैं। हमारे शूटर्स ने पिछले 2 से 3 सालों में काफी शानदार प्रदर्शन किया है और उसी को ध्यान में रखते हुए हमें उनपर भरोसा रखना चाहिए।

ये भी पढ़ें

महिला टी20 एशिया कप फाइनल में भारत के सामने होगी श्रीलंका की चुनौती, सेमीफाइनल में दी पाकिस्तान की टीम को मात

Paris Olympics 2024: रोइंग के इवेंट में बलराज पंवार चौथे स्थान पर किया खत्म, अब रेपचेज में लेंगे हिस्सा