A
Hindi News खेल अन्य खेल एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में भारत की धमाकेदार जीत, अब फाइनल में इस टीम से होगा सामना

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में भारत की धमाकेदार जीत, अब फाइनल में इस टीम से होगा सामना

Indian Hockey Team: भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में एंट्री कर ली है। भारत ने सेमीफाइनल में साउथ कोरिया को शिकस्त दी है।

Indian Hockey Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Indian Hockey Team

India vs South Korea: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल में भारतीय हॉकी टीम ने साउथ कोरिया को हरा दिया। भारतीय टीम के लिए प्लेयर्स ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया और भारतीय टीम के सामने कोरियाई टीम टिक नहीं पाई। भारत ने मुकाबला 4-1 से अपने नाम कर लिया। अब फाइनल में भारत का सामना चीन से होगा। चीन ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराया। 

शुरुआत से ही मैच पर बनाया दबदबा

भारतीय टीम के प्लेयर्स ने पहले क्वार्टर में ही आक्रामक खेल दिखाया और गोल करने के कई मौके बनाए। पहले क्वार्टर में उत्तम सिंह ने बेहतरीन गोल किया। उन्होंने इस गोल को करने में कोई हड़बड़ी नहीं दिखाई और भारत को मैच में 1-0 से बढ़त दिला दी। भारत ने गोल करने के प्रयास जारी रखे और इसका फायदा 19वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के रूप में मिला। तब भारतीय टीम के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दूसरा गोल किया। कोरियाई टीम ने बाद में गोल करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। 

जरमनप्रीत सिंह ने किया दमदार गोल

हॉफ टाइम तक टीम इंडिया के पास 2-0 की बढ़त थी। तीसरा गोल जरमनप्रीत सिंह ने किया। उन्होंने कोरियाई गोलकीपर किम को बिल्कुल हिलने तक का समय नहीं दिया। भारतीय टीम मैच पर अपनी पकड़ बना चुकी थी। फिर कोरिया के यांग जी-हुन ने बेहतरीन गोल करके अपनी टीम की वापसी करवाने की कोशिश की। मैच में वह कोरिया की तरफ से गोल करने वाले एकमात्र प्लेयर थे। 

छठी बार बनाई फाइनल में जगह

टीम इंडिया के लिए चौथा गोल कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने किया। उनका मैच में कुल दूसरा गोल था। उन्होंने भारत को 4-1 से आगे कर दिया था। मैच के आखिरी तक यही स्कोर रहा। मैच में भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह, उत्तम सिंह और जरमनप्रीत सिंह ने गोल किए। एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत ने छठी बार एंट्री मारी है। जहां उसका सामना पहली बार फाइनल में जगह बनाने वाले चीन से होगा। 

यह भी पढ़ें: 

इस खिलाड़ी को मिला ICC का खास अवॉर्ड, भारत के खिलाफ ले चुका इतने विकेट

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के मैच फ्री में कैसे देखें लाइव, किस चैनल और एप पर होगा सीधा प्रसारण