A
Hindi News खेल अन्य खेल Paris Olympics में 15वें दिन भारत का रहेगा ये शेड्यूल, रेसलिंग में एक और मेडल की उम्मीद

Paris Olympics में 15वें दिन भारत का रहेगा ये शेड्यूल, रेसलिंग में एक और मेडल की उम्मीद

Paris Olympics 2024: भारत के लिए पेरिस ओलंपिक का 14वां दिन काफी शानदार रहा जिसमें रेसलिंग के इवेंट में भी पदक का खाता खुल गया। वहीं आज भी रेसलिंग में एक और पदक की उम्मीद की जा सकती है।

Reetika Hooda- India TV Hindi Image Source : X पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत का 15वें दिन रहेगा ये पूरा शेड्यूल।

India Schedule In Paris Olympics 2024 On 10th August: पेरिस ओलंपिक 2024 में अब तक 14 दिन हो चुके हैं जिसमें भारत के खाते में 6 मेडल आए हैं। रेसलिंग में भारत के पदक का खाता 9 अगस्त को खुल गया जिसमें अमन सहरावत पुरुष 57 किलोग्राम फ्री-स्टाइल कैटेगिरी में ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रहे। अब तक इस ओलंपिक में भारत एक भी गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब नहीं हो सका है। जैवलिन थ्रो इवेंट में सभी को उम्मीद थी कि नीरज इस कमी को पूरा कर देंगे लेकिन वह भी सिल्वर मेडल जीतने में कामयाब हो सके। अब 10 अगस्त को रेसलिंग में महिला 76 किलोग्राम कैटेगिरी में सभी की नजरें रितिका हुड्डा पर रहेंगी।

गोल्फ में दीक्षा तो रेसलिंग में रितिका से उम्मीदें

भारत के पेरिस ओलंपिक में 15वें दिन के शेड्यूल को लेकर बात की जाए तो उसमें सिर्फ 2 ही इवेंट में भारतीय एथलीट हिस्सा लेते हुए नजर आने वाले हैं। इसमें महिला गोल्फ के व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले राउंड 4 में भारत की तरफ से हिस्सा ले रहीं दीक्षा डागर और अदिति अशोक पर सभी की नजरें रहने वाली हैं। इस इवेंट में तीन राउंड पूरे होने के बाद दीक्षा डागर रैंकिंग में जहां 42वें नंबर पर हैं तो वहीं अदिति अशोक 40वें नंबर पर काबिज हैं। इसके अलावा रेसलिंग में अभी एक और पदक आने की उम्मीद की जा सकती है जिसमें महिलाओं के 76 किलोग्राम भारवर्ग में भारत की तरफ से हिस्सा लेने पहुंची रितिका हुड्डा का प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला हंगरी की रेसलर बेर्नाडेट नागी से होगा।

यहां पर देखिए भारत का पेरिस ओलंपिक 2024 में 14वें दिन यानि 10 अगस्त का शेड्यूल:

गोल्फ में महिला व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले राउंड 4 - अदिति अशोक और दीक्षा डागर - भारतीय समयानुसार दोपहर 12:30 पर

रेसलिंग में महिला 76 किलोग्राम फ्री-स्टाइल प्री-क्वार्टर फाइनल - रितिका हुड्डा बनाम बेर्नाडेट नागी (हंगरी)- भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 पर

ये भी पढ़ें

अरशद नदीम को पंजाब सरकार देगी 10 करोड़ रुपए, ओलंपिक में 40 साल बाद पाकिस्तान के लिए जीता गोल्ड

ओलंपिक में मेडल के साथ सामने आई नीरज और अरशद की तस्वीर, 40 साल बाद पाकिस्तान ने देखा ये दिन