A
Hindi News खेल अन्य खेल विनेश फोगाट से गोल्ड की उम्मीद, Paris Olympics के 12वें दिन भारत का रहेगा ये पूरा शेड्यूल

विनेश फोगाट से गोल्ड की उम्मीद, Paris Olympics के 12वें दिन भारत का रहेगा ये पूरा शेड्यूल

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 का 11वां दिन भारत के लिए काफी मिलाजुला रहा जिसमें विनेश फोगाट ने जहां गोल्ड मेडल मैच के लिए अपनी जगह को पक्का किया तो वहीं नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो इवेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की जबकि भारतीय हॉकी टीम को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

Vinesh Phogat And Mirabai Chanu- India TV Hindi Image Source : GETTY पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत का ये रहेगा 12वें दिन यानी 7 अगस्त को पूरा शेड्यूल।

India Schedule In Paris Olympics 2024 On 7th August: पेरिस ओलंपिक के 11वें दिन भारत के लिए कुश्ती में विनेश फोगाट ने जहां मेडल पक्का किया तो वहीं भारतीय हॉकी टीम को जर्मनी के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 3-2 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा पुरुष जैवलिन थ्रो इवेंट के क्वालिफिकेशन राउंड में भारत के नीरज चोपड़ा ने तो फाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का किया लेकिन किशोर जेना इसमें कामयाब नहीं हो सकी। वहीं पुरुष टेबल टेनिस में टीम इवेंट में राउंड ऑफ 16 में भारत को चीन की टीम से हार का सामना करना पड़ा। अब पेरिस ओलंपिक के 12वें दिन यानी 7 अगस्त को कई भारतीय एथलीट पर रहने वाली हैं जिसमें विनेश फोगाट से जहां गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद की जा रही है तो वहीं महिला टेबल टेनिस टीम इवेंट के क्वार्टर फाइनल में भारत का मुकाबला जर्मनी की टीम से होगा।

मीराबाई चानू और अंतिम पंघाल भी दिखेंगी एक्शन में

ओलंपिक 2024 के 12वें दिन भारत के शेड्यूल को लेकर बात की जाए तो उसकी शुरुआत एथलेटिक्स में मिक्सड मैराथन रेस वॉक के इवेंट के साथ होगी तो वहीं इसके बाद महिला गोल्फ इवेंट के पहले स्ट्रोक प्ले राउंड में अदिति अशोक और दीक्षा डागर एक्शन में दिखेंगी। वहीं भारत की महिला टेबल टेनिस टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए जर्मनी की टीम का सामना करेगी। वेटलिफ्टिंग में महिलाओं की 49 किलोग्राम कैटेगिरी के मेडल इवेंट में मीराबाई चानू पर भी सभी की नजरें रहने वाली हैं।

यहां पर देखिए भारत का पेरिस ओलंपिक 2024 में 12वें दिन यानि 7 अगस्त का शेड्यूल:

  1. एथलेटिक्स में मिक्सड मैराथन रेस वॉक इवेंट (मेडल इवेंट) - सूरज पनवार और प्रियंका गोस्वामी - भारतीय समयानुसार सुबह 11 बजे
  2. गोल्फ महिला व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले का पहला राउंड - अदिति अशोक और दीक्षा डागर - भारतीय समयानुसार दोपहर 12:30 बजे
  3. महिला टेबल टेनिस टीम इवेंट क्वार्टर फाइनल मुकाबला - भारत बनाम जर्मनी - भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे (भारत की टीम में मनिका बत्रा, श्रीजा अकुला और अर्चना कामथ)।
  4. एथलेटिक्स में पुरुष हाई जंप इवेंट का क्वालिफिकेशन - सरवेश कुशारे - भारतीय समयानुसार दोपहर 1:35 बजे, (क्वालीफाई करने के लिए कम से कम 2.29 मीटर का मार्क पार करना होगा)।
  5. एथलेटिक्स में महिला 100 मीटर हर्डल हीट्स - ज्योति याराजी - भारतीय समयानुसार दोपहर 1:45 बजे
  6. रेसलिंग में महिला 53 किलोग्राम फ्रीस्टाइल राउंड ऑफ 16 मैच - अंतिम पंघाल बनाम जेनेप येतगिल - भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे (यदि अंतिम इस मैच में जीतती हैं तो आज ही उनका क्वार्टर फाइनल और उसमें जीत के बाद सेमीफाइनल मैच होगा)।
  7. एथलेटिक्स में पुरुष ट्रिपल जंप क्वालिफिकेशन - प्रवीण चित्रवेल और अब्दुल्ला अबूबकर - भारतीय समयानुसार रात 10:45 बजे (इस इवेंट में क्वालिफिकेशन मार्क 17.10 मीटर का फाइनल में जगह बनाने के लिए)।
  8. वेटलिफ्टिंग में महिला 49 किलोग्राम कैटेगिरी मेडल इवेंट - मीराबाई चानू - भारतीय समयानुसार रात 11:00 बजे
  9. रेसलिंग में महिला 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल गोल्ड मेडल मैच - विनेश फोगाट बनाम साराह हिलडेब्रेंडेट (यूएसए) - भारतीय समयानुसार देर रात 12:45 बजे
  10. एथलेटिक्स में पुरुष 3000 मीटर स्टीपलचेज का मेडल इवेंट - अविनाश साबले - भारतीय समयानुसार देर रात 1:13 बजे

ये भी पढ़ें

भारतीय हॉकी टीम का गोल्ड जीतने का सपना टूटा, सेमीफाइनल में जर्मनी से मिली दिल तोड़ने वाली हार

'प्लेयर्स को लेनी होगी जिम्मेदारी', बैडमिंटन में मेडल ना जीतने पर प्रकाश पादुकोण ने कही ये बात