A
Hindi News खेल अन्य खेल बैडमिंटन के मेंस सिंगल्स प्री-क्वार्टर फाइनल में 2 भारतीयों के बीच होगा मैच, किसी एक का बाहर होना तय

बैडमिंटन के मेंस सिंगल्स प्री-क्वार्टर फाइनल में 2 भारतीयों के बीच होगा मैच, किसी एक का बाहर होना तय

HS Prannoy: बैडमिंटन के मेंस सिंगल्स में एचएस प्रणय ने प्री-कार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली। उन्होंने वियतनाम के ली डुक फाट को धमाकेदार अंदाज में हराया है।

Lakshya Sen and HS Prannoy- India TV Hindi Image Source : GETTY Lakshya Sen and HS Prannoy

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय प्लेयर्स बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। बैडमिंटन के मेंस सिंगल्स  में एचएस प्रणय ने ली डुक फाट को हराकर राउंड-16 में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने मुकाबला अपने 2-1 से अपने नाम किया है। जबकि वह पहला सेट हार गए थे। उसके बाद उन्होंने दमदार वापसी की और मैच को अपने नाम कर लिया। अब प्री-क्वार्टर फाइनल में उनका सामना लक्ष्य सेन से होगा। 

पहले सेट में मिली थी हार

पहले सेट में एचएस प्रणय अपनी लय में नजर नहीं आए। वियतनाम के प्लेयर ने पहले सेट में अच्छा प्रदर्शन किया। प्रणय ने कई गलतियां भी कीं, जिनका खामियाजा उन्हें सेट हारकर चुकाना पड़ा। पहला सेट उन्होंने 16-21 से गंवाया। इससे लग रहा था कि वह आसानी से मैच गंवा देंगे। लेकिन फिर दूसरे सेट में उन्होंने बेहतरीन वापसी की और अपनी क्लास दिखाई और दमदार खेल का नजारा पेश किया। दूसरे सेट में प्रणय ने 21-11 से जीत हासिल की और मैच का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया था। 

इसके बाद तीसरे सेट में उन्होंने तूफानी शुरुआत करते हुए बढ़त बनानी शुरू कर दी। तीसरे सेट में उन्होंने वियतनाम के ली डुक फाट को 21-12 से शिकस्त दी और सेट के साथ मैच को भी अपने नाम कर लिया। मैच जीतने के साथ ही वह प्री-कार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। जहां वह भारत के ही लक्ष्य सेन से भिड़ते हुए नजर आएंगे। ऐसे में एक ही भारतीय खिलाड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंच पाएगा। 

लक्ष्य सेन ने जोनाथन क्रिस्टी को हराया

लक्ष्य सेन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडोनेशिया के बेहतरीन खिलाड़ी जोनाटन क्रिस्टी को लगातार 2 सेटों में मात देने के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का किया।  लक्ष्य जो पहले सेट की शुरुआत में थोड़ा पीछे चल रहे थे उन्होंने बाद में वापसी करने के साथ उसे 21-18 से उसे अपने नाम किया। वहीं दूसरे सेट में लक्ष्य ने जोनाटन को बिल्कुल भी वापसी का कोई मौका नहीं देते हुए उसे 21-12 से अपने नाम किया। 

यह भी पढ़ें: 

भारतीय क्रिकेट के लिए आई दिल तोड़ने वाली खबर, इस पूर्व खिलाड़ी का हुआ निधन

सात्विक-चिराग का क्वार्टर फाइनल में इनसे मुकाबला, अपने ग्रुप में टॉप पर रही है भारतीय जोड़ी