A
Hindi News खेल अन्य खेल Paris Olympics 2024: रोइंग के इवेंट में बलराज पंवार चौथे स्थान पर किया खत्म, अब रेपचेज में लेंगे हिस्सा

Paris Olympics 2024: रोइंग के इवेंट में बलराज पंवार चौथे स्थान पर किया खत्म, अब रेपचेज में लेंगे हिस्सा

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत की तरफ से रोइंग के इवेंट में हिस्सा लेने गए बलराज पंवार ने हीट में चौथे स्थान पर रहते हुए खत्म किया जिसके बाद अब वह रेपचेज के इवेंट में हिस्सा लेंगे।

Balraj Pawar- India TV Hindi Image Source : X बलराज पवार अब रेपचेज इवेंट में लेंगे हिस्सा।

Paris Olympics 2024: खेलों के महाकुंभ ओलंपिक की मेजबानी इस बार फ्रांस की राजधानी पेरिस शहर को मिली है, जिसमें 26 जुलाई को ओपनिंग सेरेमनी होने के बाद अब 27 जुलाई से इवेंट्स की शुरुआत हो चुकी है। इसमें भारत की तरफ से रोइंग (नौकायन) के इवेंट में हिस्सा लेने गए एकमात्र एथलीट बलराज पंवार ने 2000 मीटर को पूरा करने में 7 मिनट 11 सेकेंड का समय लिया जिसके साथ ही उन्होंने चौथे स्थान पर रहते हुए खत्म किया। अब बलराज पंवार रेपचेज के इवेंट में हिस्सा लेंगे।

रेपचेज राउंड से मिलेगा सेमीफाइनल या फाइनल में जगह बनाने का मौका

बलराज पंवार रोइंग के इवेंट में थॉमस मैकिनटोश, स्टीफानोस एनतोस्कोस और अब्देलखालेक एलबाना से थोड़ा पीछे रह गए। टॉप-3 में रहते हुए इन तीनों ही खिलाड़ियों ने सीधे क्वार्टरफाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया है। बलराज भले ही अगले दौर में जगह नहीं बना पाए लेकिन अब उनके पास रेपचेज इवेंट में बेहतर करते हुए सेमीफाइनल या फाइनल में सीधे जगह बनाना का दूसरा मौका जरूर मिलेगा। बलराज पंवार ने कोरिया में एशियाई तथा ओसियाना ओलंपिक क्वालीफिकेशन रेगाटा में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

चीन ने जीता पेरिस ओलंपिक का पहला गोल्ड जो भारतीय निशानेबाजों ने किया निराश

पेरिस ओलंपिक 2024 में पहला गोल्ड मेडल चीन के खाते में आया। वहीं पहले दिन भारत के पास भी मेडल जीतने का शानदार मौका था लेकिन निशानेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के चलते इसमें कामयाबी नहीं मिल सकी। शूटिंग के 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम क्वालिफिकेशन राउंड में जहां निराशा का सामना करना पड़ा तो वहीं पुरुषों के 10 मीटर पिस्टल के फाइनल इवेंट में सरबजोत सिंह और अर्जुन चीमा जगह बना पाने में सफल नहीं हो सके।

ये भी पढ़ें

IND vs NZ: ओलंपिक में आज होगा भारत-न्यूजीलैंड का हॉकी मैच, जानें दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

Paris Olympics 2024 में भारत के सबसे युवा रेफरी बनेंगे साई अशोक, मुक्केबाजी प्रशासक तौर पर मिली जिम्मेदारी