A
Hindi News खेल अन्य खेल Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम ने लगाया जीत का चौका, साउथ कोरिया को 3-1 से हराया

Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम ने लगाया जीत का चौका, साउथ कोरिया को 3-1 से हराया

भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार चौथी जीत दर्ज कर ली है। भारत ने अपने चौथे मुकाबलें में साउथ कोरिया को 3-1 से शिकस्त दी। भारत पहले ही सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर चुका है।

Hockey India- India TV Hindi Image Source : HOCKEY INDIA भारतीय हॉकी टीम

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में भारतीय हॉकी टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारत ने साउथ कोरिया को 3-1 से हराकर टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज की। भारत के लिए अरिजीत सिंह हुंडल ने 1 और कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 2 गोल दागे। हरमनप्रीत के दोनों गोल पेनल्टी कॉर्नर से आए। वहीं, अरिजीत ने फील्ड गोल दागा। इससे पहले टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में मेजबान चीन को 3-0 और अपने दूसरे मैच में जापान को 5-1 से हराया था। वहीं, तीसरे मैच में मलेशिया को 8-1 से धूल चटाई थी। अब भारतीय हॉकी टीम अपने आखिरी राउंड रॉबिन मुकाबलें में 14 सितंबर को पाकिस्तान से भिड़ेगी। बता दें, भारत टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुका है।

कप्तान हरमनप्रीत ने दागे 2 गोल

भारत ने 8वें मिनट में अरिजीत सिंह हुंडल के गोल से अपना खाता खोला और फिर अगले ही मिनट हरमनप्रीत सिंह के पेनल्टी कॉर्नर ने गोल की बढ़त को दोगुना कर दिया। इसके बाद 30वें मिनट में कोरिया की ओर से पलटवार हुआ और यांग ने गोल दाग दिया। पहले हॉफ तक भारत 2-1 से आगे था। दूसरे हॉफ में हरमनप्रीत ने एक और गोल दागा और  3-1 हो गया। मैच खत्म होने तक यही अंतर बरकरार रहा और भारत ने बाजी मारते हुए लगातार चौथी जीत हासिल कर ली। 

इससे पहले मलेशिया ने गुरुवार को जापान के खिलाफ 5-4 से जीत दर्ज की। सैयद चोलन (12’, 40’), नोर्स्याफिक सुमंत्रि (21’), सियारमन मैट (47’) और कमाल अबू अजराई (48’) के गोलों की मदद से मलेशिया ने जीत हासिल करते हुए पाइंट्स टेबल में चौथा स्थान हासिल किया। बुधवार को अपने पिछले मैच में भारत से 1-8 से हारने के बाद टेबल में सबसे निचले स्थान पर मौजूद मलेशिया को सेमीफाइनल में जगह बनाने की दौड़ में बने रहने के लिए हर हाल में जीतना था।

(Input- IANS)