A
Hindi News खेल अन्य खेल Duleep Trophy में मुंबई इंडियंस के प्लेयर ने खोला पंजा, सरफराज और मुशीर को भी बनाया अपना शिकार

Duleep Trophy में मुंबई इंडियंस के प्लेयर ने खोला पंजा, सरफराज और मुशीर को भी बनाया अपना शिकार

दलीप ट्रॉफी 2024 में इंडिया सी टीम की तरफ से खेल रहे 23 साल के गेंदबाज अंशुल कंबोज का इंडिया बी टीम के खिलाफ मैच में गेंद से तीसरे दिन के खेल में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें वह 5 विकेट हॉल लेने में कामयाब रहे।

Anshul Kamboj- India TV Hindi Image Source : BCCI DOMESTIC/X दलीप ट्रॉफी 2024 में अंशुल कंबोज ने इंडिया बी टीम के खिलाफ मुकाबले में खोला पंजा।

दलीप ट्रॉफी 2024 में दूसरे राउंड में इंडिया बी और सी के बीच अनतपुर के स्टेडियम में मुकाबला खेला जा रहा है। तीसरे दिन के खेल का जब खत्म हुआ तो इंडिया बी टीम ने अपनी पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 309 रन बना लिए थे। वहीं वह अभी भी इंडिया सी टीम के पहली पारी के स्कोर से 216 रन पीछे हैं। ऐसे में इंडिया सी टीम की पकड़ इस मुकाबले में मजबूत मानी जा सकती है। तीसरे दिन के खेल के हीरो इंडिया सी टीम के 23 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अंशुल कंबोज रहे जिन्होंने अपने फर्स्ट क्लास करियर में पहली बार 5 विकेट हॉल लेने में सफलता हासिल की।

अंशुल ने सरफराज और मुशीर को भी बनाया अपना शिकार

अंशुल कंबोज एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं और वह घरेलू क्रिकेट में हरियाणा की टीम से खेलते हैं। दलीप ट्रॉफी में अंशुल ने इंडिया सी टीम की तरफ से खेलते हुए तीसरे दिन के खेल में उन्होंने इंडिया बी टीम के बल्लेबाजी क्रम के शुरुआती 5 विकेट अपने नाम करने के साथ पंजा खोला। अंशुल ने नारायण जगदीशन को जहां अपना पहला शिकार बनाया तो उसके बाद उन्होंने मुशीर खान, सरफराज खान, रिंकू सिंह और नितीश रेड्डी को भी अपना शिकार बनाते हुए इंडिया सी टीम की इस मुकाबले में वापसी कराने में अहम भूमिका अदा की। अंशुल ने अब तक इस पारी में 23.5 ओवर्स की गेंदबाजी में 66 रन देने के साथ 5 विकेट हासिल किए हैं और इस दौरान 7 ओवर्स मेडन फेंकने में भी वह कामयाब हुए।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं अंशुल

हरियाणा से आने वाले 23 साल के अंशुल कंबोज ने साल 2022 में त्रिपुरा के खिलाफ मुकाबले के साथ अपना फर्स्ट क्लास करियर शुरू किया था जिसमें वह अभी तक घरेलू क्रिकेट में 14 मुकाबले खेले हैं जिसमें 38.14 के औसत से 27 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं। अंशुल आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे जिसमें उन्होंने अब तक तीन मैचों में खेलते हुए 2 विकेट लेने में कामयाब हुए हैं।

ये भी पढ़ें

इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली का इंतजार कर रहा एक और बड़ा कीर्तिमान, अब सिर्फ इतने रन दूर

Duleep Trophy में चला मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी का जादू, IPL के 4 महीने बाद ठोका धमाकेदार शतक