A
Hindi News खेल अन्य खेल बैन हो गया ये भारतीय खिलाड़ी, सेमीफाइनल से पहले हॉकी टीम को लगा तगड़ा झटका

बैन हो गया ये भारतीय खिलाड़ी, सेमीफाइनल से पहले हॉकी टीम को लगा तगड़ा झटका

Indian Hockey Team: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय हॉकी टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में जर्मनी के खिलाफ खेलना है। लेकिन इससे पहले भारतीय टीम के प्लेयर अमित रोहिदास को एक मैच के लिए बैन कर दिया गया है।

Indian Hockey Team vs GBT- India TV Hindi Image Source : PTI Indian Hockey Team vs GBT

Indian Hockey Team In Semifinal: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय हॉकी टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया है। टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को पेनाल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। जहां भारतीय हॉकी टीम का सामना जर्मनी की टीम से होगा। लेकिन इससे पहले ही हॉकी टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। सेमीफाइनल से पहले भारतीय हॉकी प्लेयर अमित रोहिदास को एक मैच के लिए बैन कर दिया है। वह सेमीफाइनल मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे। 

ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ मैच में मिला था रेड कार्ड

ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय प्लेयर अमित रोहिदास को रेड कार्ड दिखाया गया था, जिसके बाद भारतीय टीम को बाकी मुकाबले में 10 प्लेयर्स के साथ खेलना पड़ा। ब्रिटेन के खिलाफ अमित रोहिदास गेंद को लेकर आगे बढ़ रहे थे। तब उनकी स्टिक गलती से विल कैलनन के चेहरे पर लग गई। जिस पर रेफरी ने उन्हें रेड कार्ड दिखा दिया। 

सेमीफाइनल में भाग नहीं लेंगे अमित रोहिदास

इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन ने अपनी प्रेस रिलीज में बताया है कि अमित रोहिदास को ग्रेट ब्रिटेन मैच के दौरान एफआईएच कोड आचरण के उल्लंघन के लिए एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया था। वह जर्मनी के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भाग नहीं लेंगे। भारत केवल 15 प्लेयर्स के साथ खेलेगा। लेकिन हॉकी इंडिया ने उनके फैसले को चुनौती दे दी है। 

अमित रोहिदास को रेड कार्ड मिलने के बाद भारतीय हॉकी टीम ने ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 10 प्लेयर्स के साथ खेला और दमदार प्रदर्शन किया। भारतीय टीम के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने बेहतरीन खेल का नमूना पेश किया। उन्होंने 22वें मिनट में ही गोल किया। लेकिन इसके बाद ग्रेट ब्रिटेन के ली मोर्टन ने गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। बाद में पेनाल्टी शूटआउट में भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश सबसे बड़े हीरो साबित हुए। उन्होंने मुकाबले में ऐसा प्रदर्शन किया, जिसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा। उन्होंने ब्रिटेन के प्लेयर्स को गोल करने के ज्यादा मौके नहीं दिए। श्रीजेश की वजह से ही हॉकी टीम शूटआउट में 4-2 से मैच में विजयी साबित हुई।

यह भी पढ़ें: 

रोहित ने ध्वस्त किया सचिन तेंदुलकर का कीर्तिमान, सभी भारतीय प्लेयर्स को पीछे छोड़कर हासिल किया नंबर-1 का ताज

मुकाबला हारने के बाद कप्तान रोहित ने इस विरोधी प्लेयर को दिया क्रेडिड, कहा-उसने 6 विकेट...