A
Hindi News खेल अन्य खेल पुरुष आई-लीग के मैचों में महिला हो सकती हैं रेफरी : एआईएफएफ निदेशक

पुरुष आई-लीग के मैचों में महिला हो सकती हैं रेफरी : एआईएफएफ निदेशक

एआईएफएफ के निदेशक (रेफरी) रविशंकर जे ने कहा है कि हो सकता है कि वह हीरो आई-लीग के पुरुषों के मैच में भी रेफरी की भूमिका में नजर आएं।

<p>पुरुष आई-लीग के मैचों...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES पुरुष आई-लीग के मैचों में महिला हो सकती हैं रेफरी : एआईएफएफ निदेशक

नई दिल्ली। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के निदेशक (रेफरी) रविशंकर जे ने कहा है कि महिला रेफरियों को उन फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा, जो पुरुषों के लिए बने हैं और हो सकता है कि वह हीरो आई-लीग के पुरुषों के मैच में भी रेफरी की भूमिका में नजर आएं।

रविशंकर ने कहा, "हमारा लक्ष्य है कि महिला रेफरी भी पुरुषों के फिटनेस टेस्ट को पार करने में सफल रहें और हीरो आई-लीग के मैचों में रेफरी की भूमिका निभाने के लिए भी तैयार रहें। उन्हें इस चुनौती के लिए तैयार रहना चाहिए क्योंकि यह शारीरिक रूप के अलावा मानसिक तौर पर भी मुश्किल रहेगा। मुझे भरोसा है कि उनमें हमारी उम्मीदों को पूरा करनी काबिलियत है।"

इस समय कुल आठ रेफरी और 10 सहायक रैफरी भारत की तरफ से फीफा के इलिट पैनल में हैं। रविशंकर ने कहा कि हाल के दिनों में भारत की महिला रेफरियों ने अपने भीतर गजब का सुधार किया है।

उन्होंने एआईएफएफ टीवी से बात करते हुए कहा, "हमारी महिला रेफरियों ने शानदार काम किया है। रंजिता को एशिया की शीर्ष महिला रेफरियों में गिना जाता है। हीरो महिला लीग (आईडब्ल्यूएल) के आने से उन्हें ज्यादा मौके मिल रहे हैं। कनिका को लेकर मैं आश्वस्त हूं कि वह अच्छा काम करेंगी और जल्दी से अपने अंदर सुधार करेंगी।"