A
Hindi News खेल आईपीएल KKR vs RR Dream11 Prediction IPL 2021: ये हो सकती है आज के हाई वोल्टेज मुकाबले की Dream 11

KKR vs RR Dream11 Prediction IPL 2021: ये हो सकती है आज के हाई वोल्टेज मुकाबले की Dream 11

कोलकाता नाइट राइडर्स IPL 2021 के 54वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ प्लेऑफ का टिकट पक्का करने के इरादे से मैदान में उतरेगा। 

KKR vs RR Dream11 Prediction IPL 2021- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM KKR vs RR Dream11 Prediction IPL 2021

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) गुरुवार को शारजाह में होने वाले IPL 2021 के 54वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ प्लेऑफ का टिकट पक्का करने के इरादे से मैदान में उतरेगा। कोलकाता फिलहाल 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है और उसे मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (एमआई) से कड़ी टक्कर मिल रही है। मुंबई 12 अंक के साथ 5वें पायदान पर है।

दूसरी तरफ राजस्थान अपने आखिरी मुकाबले में उलटफेर कर अपने अभियान का सकारात्मक रूप से अंत करने की कोशिश करेगा। संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम अभी भी अंतिम प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए मैदान में है लेकिन कोलकाता के खिलाफ हार आधिकारिक तौर पर उनके अभियान को समाप्त कर देगी। राजस्थान रॉयल्स के 10 अंक हैं और वह 7वें स्थान पर है। वहीं, छठे स्थान पर काबिज पंजाब भी 10 अंक के साथ प्लेऑफ की रेस में खुद को बनाए हुए है।

KKR vs RR Live Streaming IPL 2021: देखें केकेआर बनाम राजस्थान रॉयल्स का मैच Online On Hotstar

संभावित प्लेइंग XI

केकेआर : शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (सी), नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), टिम सेफर्ट, सुनील नरेन, शिवम मावी, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती

आरआर : एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (डब्ल्यू/सी), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया

ड्रीम 11 प्रेडिक्शन

विकेटकीपर (संजू सैमसन)

रॉयल्स को भारतीय बल्लेबाजों की खराब फॉर्म से काफी नुकसान हुआ है लेकिन कप्तान संजू सैमसन शीर्ष पर अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं। संजू 13 मैचों में 43.90 के औसत से 483 रन बनाकर इस सीजन टॉप रन स्कोरर में चौथे स्थान पर हैं।

बल्लेबाज (राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, यशस्वी जायसवाल, इविन लुईस)

केकेआर के पिछले मैच में शुभमन गिल ने शानदार अर्धशतक जमाया था। गिल के अलावा राहुल त्रिपाठी और नितीश राणा भी फ्रेंचाइजी के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। त्रिपाठी ने इस सीजन 13 मैचों में 30 से ज्यादा के औसत से 356 रन बनाए हैं और कोलकाता के टॉप रन-स्कोरर हैं। राणा दो अर्द्धशतक की मदद से 335 रन बना चुके हैं। वहीं, लुईस और जायसवाल राजस्थान रॉयल्स को तेज शुरुआत देने में सफल रहे हैं। 

ऑलराउंडर (वेंकटेश अय्यर, शाकिब अल हसन)

शाकिब अल हसन के टीम में शामिल होने से कोलकाता की टीम को एक नई मजबूती मिली है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर ने अपने स्पेल में सिर्फ 20 रन देकर अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन का विकेट अपने नाम किया था। 

केकेआर के लिए दूसरे चरण में वेंकटेश अय्यर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक छह मैचों में दो अर्धशतकों सहित 201 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने तीन विकेट भी लिए हैं।

KKR vs RR Head to Head IPL 2021: यहां जानें दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड और इंजरी अपडेट

गेंदबाज (वरुण चक्रवर्ती, चेतन सकारिया, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी)

सुनील नरेन कोलकाता के स्पिन-गेंदबाजी के अगुआ रहे हैं, लेकिन वरुण चक्रवर्ती ने इस सीजन अपने खेल से सभी को चकित किया है। "मिस्ट्री स्पिनर" अब तक 15 विकेट ले चुके हैं और टॉप विकेट टेकर में 7वें पायदान पर है। लॉकी फर्ग्यूसन फिर से फिट हो गए हैं और कोलकाता के तेज आक्रमण में शिवम मावी की जगह ले सकते हैं। युवा चेतन सकारिया भी एक अच्छी पिक साबित हो सकते हैं।

पिच रिपोर्ट

शारजाह ने आईपीएल 2021 में अब तक कम स्कोर वाले मैच देखे हैं, जिसमें टीमों का कुल स्कोर 140-150 से कम है। ऐसे में ये मुकाबला भी लो स्कोरिंग होने की संभावना है।

मौसम की रिपोर्ट

शाम के खेल के दौरान तापमान 28-30 डिग्री सेल्सियस और मौसम गर्म-आर्द्र रहेगा।

लाइव स्ट्रीमिंग

आप आईपीएल 2021 केकेआर बनाम आरआर मैच 54 लाइव ऑनलाइन हॉटस्टार पर और टीवी टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं।