A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2021: शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होंगे बड़े सुधार, इस तरह की पिचों का होगा निर्माण

IPL 2021: शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होंगे बड़े सुधार, इस तरह की पिचों का होगा निर्माण

आईपीएल के इस सत्र का आयोजन भारत में ही हो रहा था लेकिन लीग के बायो-बबल में कोविड-19 के मामले मिलने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था।

<p>IPL 2021 sharjah cricket stadium announces major...- India TV Hindi Image Source : TWITTER HANDLE/@SHARJAHSTADIUM IPL 2021 sharjah cricket stadium announces major upgrades

टी20 विश्व कप से पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10 मैचों की मेजबानी की तैयारी कर रहे शारजाह क्रिकेट स्टेडियम ने बड़े स्तर पर उन्नयन (सुविधाओं में सुधार) की घोषणा की है। आईपीएल के दूसरे चरण के मैचों को 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा।

आईपीएल के इस सत्र का आयोजन भारत में ही हो रहा था लेकिन लीग के बायो-बबल में कोविड-19 के मामले मिलने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इसके बाद बचे हुए मैचों को यूएई के दुबई, अबुधाबी और शारजाह स्टेडियम में कराने का फैसला किया।

यहां जारी मीडिया विज्ञप्ति के मुताबिक, "फिर से नये तरीके से तैयार किये जा रहे विकेट ब्लॉक में अब केंद्र में छह पिचें होंगी। यहां एक नयी अभ्यास सुविधा का निर्माण हो रहा है जिसमें चार टर्फ विकेट और चार एस्ट्रो-टर्फ विकेट है। इससे एक ही बार में कई टीमें अभ्यास कर सकेंगी। ये सुविधाएं आईपीएल के लिए समय तक तैयार हो जायेंगी।"

 IPL 2021: बचपन के कोच के साथ अय्यर पहुंचे दुबई, टीम DC बाद में होगी रवाना

इस स्टेडियम में आईपीएल के दूसरे चरण का पहला मैच 24 सितंबर को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। स्टेडियम लीग चरण के बाद क्वॉलीफायर दो (11 अक्टूबर) और एलिमिनेटर (13 अक्टूबर) मैचों की भी मेजबानी करेगा।