A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2021: रविंद्र जडेजा एक परफेक्ट T-20 क्रिकेटर हैं: माइकल वॉन

IPL 2021: रविंद्र जडेजा एक परफेक्ट T-20 क्रिकेटर हैं: माइकल वॉन

वॉन ने कहा, "जडेजा अविश्वसनीय फील्डर हैं, वो बाएं हाथ से अच्छी स्पिन करते हैं। बल्ले के साथ, अगर आपने विकेट जल्दी गंवा दिए तो वो एंकर का किरदार भी अदा कर सकते हैं। वो तब भी बल्लेबाजी कर सकते हैं जब आपके पास 15 गेंदें बची हों। वो एक परफेक्ट टी-20 क्रिकेटर हैं।"

<p> IPL 2021: Ravindra Jadeja Is The Perfect T20...- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM  IPL 2021: Ravindra Jadeja Is The Perfect T20 Cricketer, Says Michael Vaughan

एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स में रविंद्र जडेजा सबसे अहम खिलाड़ियों में शुमार हैं। वे इस सीजन काफी घातक साबित हुए हैं। वे हर विभाग में बेहतरीन रहे हैं। उन्होंने अब तक आईपीएल 2021 में 152.51 की स्ट्राइक रेट के साथ 212 रन बनाए हैं। साथ ही उन्होंने 6.75 की इकॉनोमी से 10 विकेट भी लिए हैं।

जडेजा ने कई बार मैच का रुख बदला है, न सिर्फ अपनी गेंदबाजी से बल्कि अपनी बल्लेबाजी से भी। उन्होंने आईपीएल 2021 के पहले चरण में हर्षल पटेल के की सात गेंदों वाले एक ओवर में 36 रन बनाए थे। उन्होंने केकेआर के खिलाफ मैच में खुद को एक फिनिशर के तौर पर उभारा है। ये सीएसके धोनी के आईपीएल से रिटायर होने के बाद के लिए अच्छा साइन है।

अपने आखिरी मैच में दिल्ली के खिलाफ जडेजा ने मिडल ओवर्स में कुछ विकेट भी लिए और चेन्नई की मैच में वापसी करवाई थी। हालांकि उनकी ये कोशिश बेकार चली गई और आखिरी ओवर में दिल्ली ने लक्ष्य हासिल कर लिया।

पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने कहा, "वो (रविंद्र जडेजा) शानदार है, उसके पास सबकुछ है। अगर आप एक टी-20 क्रिकेटर बना रहे हो, अगर आप एक बल्लेबाज बना रहे हो, आप क्रिस गेल की पावर और विराट कोहली की स्पष्टता को देखते हो। लेकिन अगर आप शुरुआत से एक क्रिकेटर बना रहे हो तो आप रविंद्र जडेजा से शुरू करना चाहिए क्योंकि उनके पास सबकुछ है।"

सरफराज अहमद ने हासिल किया कीर्तिमान, शोएब मलिक का तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड

वॉन ने आगे कहा, "वो अविश्वसनीय फील्डर हैं, वो बाएं हाथ से अच्छी स्पिन करते हैं। बल्ले के साथ, अगर आपने विकेट जल्दी गंवा दिए तो वो एंकर का किरदार भी अदा कर सकते हैं। वो तब भी बल्लेबाजी कर सकते हैं जब आपके पास 15 गेंदें बची हों। वो एक परफेक्ट टी-20 क्रिकेटर हैं।"