A
Hindi News खेल क्रिकेट डेब्यू मैच में ही इस भारतीय बॉलर ने हासिल किए 5 विकेट, टीम को अपने दम पर दिलाई जीत

डेब्यू मैच में ही इस भारतीय बॉलर ने हासिल किए 5 विकेट, टीम को अपने दम पर दिलाई जीत

Yuzvendra Chahal Bowling: वन डे कप में भारत के युजवेंद्र चहल ने कमाल का प्रदर्शन किया है और अपने डेब्यू मैच में ही 5 विकेट झटक लिए हैं।

Northamptonshire Steelbacks Team- India TV Hindi Image Source : TWITTER Northamptonshire Steelbacks Team

Yuzvendra Chahal: युजवेंद्र चहल को अभी तक भारतीय टेस्ट टीम में चांस नहीं मिला है। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के काउंटी क्लब नॉर्थहैम्पटनशायर से खेलने का फैसला किया। फिर उन्होंने अपने पहले मैच में ही कमाल कर दिया है और पांच विकेट हासिल किए हैं। चहल के दमदार प्रदर्शन के कारण ही उनकी टीम नॉर्थहैम्पटनशायर ने केंट स्पिटफायर्स पर 9 विकेट से जीत दर्ज कर ली है। खास बात ये रही है कि चहल के नॉर्थहैम्पटनशायर से जुड़ने की खबर मैच से महज एक घंटे पहले की गई। 

टीम को दिलाई सीजन की पहली जीत

सुपरस्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने केंट स्पिटफायर्स के बल्लेबाजी लाइन अप को झकझोर दिया और अपने 10 ओवर में 14 रन देकर पांच विकेट झटके जिससे प्रतिद्वंद्वी टीम 35.1 ओवर में 82 रन पर सिमट गई। चहल ने जेडिन डेनली (22), एकांश सिंह (10), ग्रांट स्टेवार्ट (01), बेयर्स स्वानेपोएल (01) और नाथन गिलक्रिस्ट (06) के विकेट चटकाए। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम ने 14 ओवर में एक विकेट खोकर 86 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। इससे पहले उसने छह मुकाबले गंवा दिए थे। ये उसकी दूसरी जीत है। टीम अंक तालिका में आठवें स्थान पर रहीं और क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही। 

युजवेंद्र चहल वनडे कप के अलावा ‘काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन टू’ में बचे हुए पांच मैच भी खेलेंगे। नॉर्थहैम्पटनशायर ने अपनी वेबसाइट पर चहल के टीम से जुड़ने की घोषणा की। नॉर्थहैम्पटनशायर ने एक बयान में कहा कि नॉर्थहैम्पटनशायर काउंटी क्रिकेट क्लब को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेटर युजवेंद्र चहल केंट में अंतिम वनडे कप मैच और बचे हुए पांच काउंटी चैम्पियनशिप मुकाबलों के लिए क्लब से जुड़ेंगे।

भारत के लिए हासिल किए हैं सबसे ज्यादा T20I विकेट

चौंतीस साल के युजवेंद्र चहल ने अभी तक भारत के लिए 72 वनडे और 80 T20I मैच खेले हैं। वह टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे  ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनके नाम 96 विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा वनडे क्रिकेट में उन्होंने 121 विकेट हासिल किए हैं। टेस्ट टीम में उन्हें अभी डेब्यू करने का चांस नहीं मिल पाया है। 

यह भी पढ़ें: 

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट की अपील पर आया फैसला, नहीं मिलेगा सिल्वर मेडल

IND vs BAN: टीम इंडिया के ऐलान से पहले आई बड़ी खबर, धाकड़ गेंदबाज को मिलेगा टेस्ट सीरीज में आराम?

Latest Cricket News