A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा की टेंशन होगी दूर, टीम इंडिया को मिला नया शिखर धवन!

रोहित शर्मा की टेंशन होगी दूर, टीम इंडिया को मिला नया शिखर धवन!

IND vs WI : भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पहला मुकाबला 12 जुुलाई से होगा। इस बीच एक नया शिखर धवन मिलने की संभावना जताई जा रही है।

Shikhar Dhawan - India TV Hindi Image Source : GETTY Shikhar Dhawan

IND vs WI : टीम इंडिया एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में उतरने जा रही है। भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई से शुरू हो रहा है। टीम इंडिया करीब करीब तैयार है और कप्‍तान रोहित शर्मा ने पहले मैच की प्‍लेइंग इलेवन को लेकर भी इशारा कर दिया है। हालांकि वो टीम क्‍या होगी, जो मैदान पर नजर आएगी, इसका खुलासा तो टॉस के ही वक्‍त होगा। इस बीच रोहित शर्मा ने ये भी बता दिया है कि अभी तक बतौर ओपनर खेल रहे शुभमन गिल नंबर तीन पर खेलेंगे, इसका मतलब ये हुआ कि कप्‍तान के साथ यशस्‍वी जायसवाल को ओपनिंग का मौका मिल सकता है। रोहित शर्मा ने इस बात से भी पर्दा हटा दिया है कि शुभमन गिल ने खुद ही कोच राहुल द्रविड़ से कहा है कि वे नंबर तीन खेलना चाहते है। शुभमन गिल ने इससे कप्‍तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया की एक बड़ी टेंशन को दूर कर दिया है। 

टीम इंडिया को मिलेगा राइट हैंड और लेफ्ट हैंड का कॉबिनेशन 
टीम इंडिया पिछले कई साल से लगातार अलग अलग ओपनिंग जोड़ी बना रही है। लेकिन ये सभी राइट हैंड बैट्समैन रहे हैं। चाहे रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल उतरे हो या फिर केएल राहुल। बात चाहे मयंक अग्रवाल की ही क्‍यों न कर ली जाए। आखिरी बार टीम इंडिया के लिए बाएं हाथ का सलामी बल्‍लेबाज टेस्‍ट में शिखर धवन के रूप में उतरा था। इसके बाद से ये समस्‍या बनी हुई थी। शिखर धवन ने आखिरी बार टेस्‍ट साल 2018 में इंग्‍लैंड के खिलाफ खेला था, उसके बाद से करीब पांच साल हो गए हैं, भारतीय टीम दोनों दाएं हाथ के बल्‍लेबाज के साथ मैदान में उतरती रही है। 

यशस्‍वी जायसवाल के लिए बहुत अहम होगी ये टेस्‍ट सीरीज 
अब रोहित शर्मा के रूप में दाएं हाथ और यशस्‍वी जायसवाल के रूप में बाएं हाथ का बल्‍लेबाज मिल जाएगा, वहीं नंबर तीन पर फिर से दाएं हाथ के बल्‍लेबाज शुभमन गिल मिल जाएंगे। इससे राइट और लेफ्ट हैंड का कॉबिनेशन चलता रहेगा। वहीं नीचे के क्रम में एक बार फिर से रवींद्र जडेजा आएंगे, जो बाएं हाथ से बल्‍लेबाजी करते हैं। अगर पहले मैच में यशस्‍वी जायसवाल को मौका मिलता है तो ये पक्‍का माना जाना चाहिए कि वे लगातार दोनों मैच खेलेंगे और चार पारियां उन्‍हें मिल सकती हैं। ऐसे में यशस्‍वी जायसवाल की भी परीक्षा होगी कि वे किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। अगर वे रन बनाने में कामयाब हो गए तो वे अपनी जगह तो पक्‍की कर लेंगे, साथ ही भारतीय टीम को लंबी रेस के लिए एक बेहतरीन खिलाड़ी भी मिल जाएगा। 

Latest Cricket News