A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्‍टइंडीज के खिलाफ इस खिलाड़ी को नहीं मिलेगा एक भी मौका, रोहित शर्मा ने फेरा मुंह!

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ इस खिलाड़ी को नहीं मिलेगा एक भी मौका, रोहित शर्मा ने फेरा मुंह!

IND vs WI : टीम इंडिया के लिए यशस्‍वी जायसवाल का डेब्‍यू पक्‍का हो गया है, आज का दिन उनके लिए बहुत ज्‍यादा खास होने वाला है।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY Rohit Sharma

IND vs WI 1st Test : आईपीएल 2023 में राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए कमाल का प्रदर्शन करने वाले युवा बल्‍लेबाज यशस्‍वी जायसवाल के लिए आज का दिन बहुत ज्‍यादा खास होने वाला है। इस बात के पुख्‍ता संकेत मिल रहे हैं कि वे वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले टेस्‍ट मुकाबले में इंटरनेशनल डेब्‍यू करने के लिए तैयार हैं। इतना ही नहीं यशस्‍वी जायसवाल को पहले ही मुकाबले में अपने कप्‍तान रोहित शर्मा का संग मिलेगा और वे ओपनिंग करते हुए दिखाई देंगे। डेब्‍यू मुकाबले में चाहे कुछ भी हो, लेकिन इतना तो पक्‍का है कि वे इस सीरीज के दोनों मुकाबले खेलेंगे। लेकिन यशस्‍वी जायसवाल के डेब्‍यू करने से एक और खिलाड़ी के सामने मुश्किल खड़ी हो जाएगी। 

यशस्‍वी जायसवाल को मिलेगा डेब्‍यू का मौका, रुतुराज गायकवाड को करना पड़ेगा इंतजार 
टीम इंडिया का ऐलान जब बीसीसीआई ने टेस्‍ट सीरीज के लिए किया था तो उसमें चार ओपनर्स को मौका दिया गया था। खुद कप्‍तान रोहित शर्मा तो हैं ही, इसके साथ ही शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड और यशस्‍वी जायसवाल हैं। इस बीच जबकि रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि शुभमन गिल नंबर तीन पर खेलेंगे तो यशस्‍वी जायसवाल के लिए ओपनिंग के रास्‍ते खुल गए हैं। लेकिन इसके बाद भी रुतुराज गायकवाड के लिए जगह नहीं बन पा रही है। चलिए जरा समझिए कैसे। ओपनिंग में रोहित शर्मा और यशस्‍वी जायसवाल, नंबर तीन शुभमन गिल, चार पर विराट कोहली, पांच पर अजिंक्‍य रहाणे और उसके बाद विकेट कीपर। इसके बाद ऑलराउंडर्स का आना शुरू हो जाएगा। यानी कोई भी स्‍पॉट ऐसा नहीं है, जहां रुतुराज गायकवाड खेल पाएं। 

रुतुराज गायकवाड की नहीं बन पा रही है टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन में जगह 
अगर पहले मुकाबले में रुतुराज को मौका नहीं मिला तो फिर इस बात की संभावना भी कम ही रह जाएगी कि दूसरे में उनकी एंट्री टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन में हो पाए। क्‍योंकि वेस्‍टइंडीज की टीम बहुत ज्‍यादा मजबूत नजर नहीं आ रही है और अगर टीम इंडिया से जरा सा भी ठीक खेल दिखाया तो मैच उसकी पकड़ में होगा। सीरीज में चूंकि दो ही मुकाबले हैं तो फिर ऐसे में पहला मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ दूसरे मैच में कोई बदलाव करेंगे, इस बात की भी संभावना काफी कम है। यानी पहले मैच में कोई खिलाड़ी चले न चले, उसके दूसरा मौका मिलेगा ही मिलेगा। 

कप्‍तान रोहित शर्मा को करना होगा विकेट कीपर को लेकर भी फैसला 
इस बीच एक और सवाल ऐसा है, जो फैंस के बीच सस्‍पेंस बना हुआ है। वो ये है कि विकेट कीपर के तौर पर केएस भरत और इशान किशन में से किसे मौका मिलेगा। ये भी लगभग तय है कि दोनों में से एक को ही प्‍लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिलेगा। केएस भरत लगातार पांच टेस्‍ट खेल चुके हैं और अभी तक उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, जिसकी उम्‍मीद की जा रही थी। यानी अब हो सकता है कि इशान किशन को टेस्‍ट में डेब्‍यू करने का मौका मिले। अगर उन्‍हें पहले मैच में मौका मिला तो फिर ये भी पक्‍का है कि वे भी लगातार दो टेस्‍ट खेलेंगे। लेकिन इंतजार करना चाहिए कि शाम को साढ़े सात बजे कप्‍तान रोहित शर्मा अपनी प्‍लेइंग इलेवन को लेकर क्‍या ऐलान करते हैं। 

Latest Cricket News