A
Hindi News खेल क्रिकेट अब तो ब्रेंडन मैकुलम का भी विश्व कीर्तिमान ध्वस्त कर देंगे यशस्वी जायसवाल, बस इतने ही पीछे

अब तो ब्रेंडन मैकुलम का भी विश्व कीर्तिमान ध्वस्त कर देंगे यशस्वी जायसवाल, बस इतने ही पीछे

यशस्वी जायसवाल पर भारत बनाम बांग्लादेश पहले टेस्ट में नजर होगी। वे कई नए रिकॉर्ड बनाने के मुहाने पर खड़े हैं।

Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi Image Source : GETTY ब्रेंडन मैकुलम का भी विश्व कीर्तिमान ध्वस्त कर देंगे यशस्वी जायसवाल,

Yashasvi Jaiswal Record: भारतीय क्रिकेट टीम जब गुरुवार को चेन्नई के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने के लिए उतरेगी तो विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद सबसे ज्यादा फोकस जिस बल्लेबाज पर रहेगा, वो यशस्वी जायसवाल होने वाले हैं। वैसे तो यशस्वी को अभी टेस्ट डेब्यू किए हुए ज्यादा वक्त नहीं हुआ है, लेकिन इसके बाद भी वे सभी के चहेते बन गए हैं। अब यशस्वी जायसवाल के पास मौका है कि वे न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक ब्रेंडन मैकुलम का रिकॉर्ड तोड़कर नया कीर्तिमान स्थापित करें। 

इस साल टेस्ट में जायसवाल अब तक लगा चुके हैं 26 सिक्स 

भारत के उभरते हुए सितारे यशस्वी जायसवाल ने 2023 में टेस्ट क्रिकेट की दुनिया में एक अलग ही छाप छोड़ी है। युवा सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले यशस्वी जयसवाल इस साल टेस्ट में अब तक 26 छक्के जड़ चुके हैं। एक कैलेंडर ईयर में टेस्ट में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने के मामले में वे अभी संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं। अभी भारतीय टीम हाल ही में कम से कम पांच टेस्ट और खेलेंगे। इसमें वे दूसरे से सीधे नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हो जाएंगे। खास बात ये है कि ये कीर्तिमान ब्रेंडन मैकुलम ने अब से करीब दस साल पहले बनाया था, जो अब टूटने की कगार पर है। 

ब्रेंडन मैकुलम ने साल 2014 में लगाए थे 33 टेस्ट सिक्स

ब्रेंडन मैकुलम की बात की जाए तो उन्होंने 2014 में एक साल में 33 सिक्स टेस्ट क्रिकेट में लगाए थे। तब से लेकर अब तक दुनिया का कोई भी दूसरा बल्लेबाज ऐसा कारनामा नहीं कर पाया है। लेकिन जायसवाल ऐसा करने के काफी करीब हैं। उन्हें मैकुलम का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए महज 8 सिक्स की और जरूरत है। अगर जायसवाल का बल्ला चला दूसरे टेस्ट का इंतजार नहीं करेंगे, पहले ही मुकाबले में इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर देंगे। लेकिन इसके लिए अभी कुछ देर का इंतजार करना पड़ेगा। 

अभी नहीं तो आगे टूट जाएगा मैकुलम का कीर्तिमान 

करीब करीब ये तो तय सा नजर आ रहा है कि अभी नहीं तो आगे ही सही, जायसवाल इस रिकॉर्ड को तो तोड़ ही देंगे। ऐसा हम इसलिए भी कह रहे हैं, क्योंकि अभी बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट होने हैं। इसके बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम भारत के दौरे पर आएगी, जहां तीन टेस्ट खेले जाएंगे। यानी हाल फिलहाल ही पांच टेस्ट होने हैं। ये भी पक्का ही है कि जायसवाल ने जिस तरह की बल्लेबाजी अभी तक की है, उसके बाद उनका सेलेक्शन तो इन सभी मुकाबलों के लिए हो ही जाएगा। ऐसे में देखना केवल इतना भर होगा कि यशस्वी इस कीर्तिमान को कब तक तोड़ते हैं। 

यह भी पढ़ें 

आईसीसी रैंकिंग में भयंकर वाला उलटफेर, अब ये खिलाड़ी अचानक बन बैठा नंबर वन

IND vs BAN: सुबह कितने बजे से शुरू होगा चेन्नई टेस्ट, कैसे देख सकेंगे LIVE

Latest Cricket News