A
Hindi News खेल क्रिकेट यशस्वी जायसवाल ने पाकिस्तानी कप्तान को छोड़ा पीछे, मुंह ताकते रह गए शान मसूद

यशस्वी जायसवाल ने पाकिस्तानी कप्तान को छोड़ा पीछे, मुंह ताकते रह गए शान मसूद

यशस्वी जायसवाल ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अब शान मसूद और इमाम उल हक को पीछे छोड़ दिया है।

yashasvi jaiswal shan masood- India TV Hindi Image Source : GETTY यशस्वी जायसवाल ने पाकिस्तानी कप्तान को छोड़ा पीछे

Yashasvi Jaiswal: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज बन चुके यशस्वी जायसवाल के लिए चेन्नई टेस्ट अ​ब तक कुछ खास नहीं घटा है। ये बात और है कि वे टेस्ट की पहली पारी में अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे थे, लेकिन उनसे इससे ज्यादा की उम्मीद की जाती है। दूसरी पारी में उनके बल्ले से केवल दो ही ​रन बने और वे पवेलियन लौट गए। इसके बाद भी जायसवाल ने इस टेस्ट में पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद और इमाम उल हक को पीछे कर दिया है। वो भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में। 

जो रूट ने बनाए हैं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज जो रूट हैं, जिन्होंने 4973 रन बनाए हैं। लेकिन बात यहां यशस्वी जायसवाल की हो रही है। जायसवाल पहली बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेल रहे हैं। इससे पहले के दो चक्र में वे भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने दस रन बनाए और इसी के साथ पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान शान मसूद और इमाम उल हक को पीछे कर दिया है। 

जायसवाल डब्ल्यूटीसी में 1100 रन के करीब पहुंचे 

जायसवाल ने अब तक डब्ल्यूटीसी में 10 मैचों की 18 पारियां खेलकर 1094 रन बना लिए हैं। वहीं शान मसूद ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक 20 मैचों की 36 पारियों में 1090 रन ही बनाए हैं। पाकिस्तान के ही इमाम उल हक ने 14 मैचों की 27 पारियों में 1085 रन बनाए हैं। 

भारत की मैच पर पकड़ काफी मजबूत 

बात जहां तक इस मुकाबले की है तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 376 रन बना थे। एक वक्त से स्कोर कुछ कम लग रहा था, लेकिन जब बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी के लिए आई तो केवल 149 रन ही बना सकी। इस तरह से टीम इंडिया को एक बड़ी बढ़त मिल गई। इसके बाद जब टीम इंडिया फिर से बल्लेबाजी के लिए उतरी तो दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 81 रन पर तीन विकेट खो दिए हैं। हालांकि इसके बाद भी भारत की लीड अब 300 से ज्यादा रनों की हो गई है। अभी तो केवल दो ही दिन हुए हैं, तीन ​दिन बाकी हैं, लेकिन मैच की कंडीशन देखकर नहीं लगता कि मुकाबला चार दिन से ज्यादा जाएगा। 

यह भी पढ़ें 

आकाश दीप ने 2 ही बॉल पर मचा दिया तहलका, बांग्लादेशी खेले में खलबली

अश्विन की सेंचुरी से टीम इंडिया भरेगी नई उड़ान, अब हार का डर खत्म

Latest Cricket News