A
Hindi News खेल क्रिकेट WTC Points Table: नए शिखर पर पहुंची टीम इंडिया, बांग्लादेश को हराते ही अंक तालिका में मारी लंबी छलांग

WTC Points Table: नए शिखर पर पहुंची टीम इंडिया, बांग्लादेश को हराते ही अंक तालिका में मारी लंबी छलांग

कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश को हराते ही टीम इंडिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में एक और छलांग मार दी है। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पीसीटी का फासला और भी बढ़ गया है।

wtc- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नए शिखर पर पहुंची टीम इंडिया

World Test Championship Points Table: भारत बनाम बांग्लादेश कानपुर टेस्ट में जब लगातार दो दिन तक बारिश होती रही तो किसी को भी ये उम्मीद नहीं थी कि इसका रिजल्ट आ पाएगा। लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूरी टीम इंडिया ने जिस तरह का इंटेंट चौथे और पांचवें दिन दिखाया, उसने कमाल ही कर दिया। जिस मैच में दो दिन बारिश के कारण एक भी बॉल का खेल ना हो पाया हो, वहां आखिरी दिन टीम इंडिया ने बांग्लादेश को बुरी तरह से धो डाला। इस जीत के साथ ही आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया ने नए शिखर को छू लिया है। वहीं बांग्लादेश को नुकसान उठाना पड़ा है। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक ता​लिका में टीम इंडिया को फायदा

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका पर नजर डालें तो टीम इंडिया कानपुर टेस्ट से पहले भी नंबर एक पर थी और अभी भी पहले नंबर पर है। हां, इतना जरूर हुआ है कि अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पीसीटी का जो फासला कम था वो अब बढ़ गया है। कानपुर टेस्ट से पहले भारतीय टीम का पीसीटी 71.67 का था, जो अब इस मैच को जीतने के बाद बढ़कर सीधा 74.24 हो गया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया का पीसीटी 62.5 का ही है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने इस बीच कोई भी टेस्ट मुकाबला खेला ही नहीं है। 

बांग्लादेश को डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में नुकसान

हम आपको आगे बाकी टीमों का भी हाल बताएंगे, लेकिन उससे पहले ​बांग्लादेश के बारे में जान लीजिए। इस मैच से पहले बांग्लादेश का पीसीटी 39.29 का था और टीम नंबर 5 पर काबिज थी, लेकिन अब इस हार के बाद बांग्लादेश का पीसीटी घटकर 34.37 ही रह गया है। बांग्लादेश को पीसीटी का तो नुकसान हुआ ही है, साथ ही टीम अब काफी नीचे आ गई है। यानी बांग्लादेश के लिए अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने का कोई भी रास्ता नहीं बचा है। 

श्रीलंकाई टीम नंबर तीन पर

इस बीच अगर बाकी टीमों की बात की जाए तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बाद तीसरे नंबर पर श्रीलंका की टीम है। श्रीलंका पीसीटी इस वक्त 55.56 का है। श्रीलंका ने इधर कई मुकाबले जीतकर अपने पीसीटी और रैंकिंग में काफी सुधार किया है। इंग्लैंड की टीम 42.19 के पीसीटी के साथ नंबर चार पर काबिज है। साउथ अफ्रीका की टीम का पीसीटी इस वक्त 38.89 का है। 

यह भी पढ़ें 

शान मसूद की हुई सरेआम बेइज्जती, प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तानी कप्तान से पूछा गया ऐसा सवाल कि नहीं दे पाए जवाब

पाकिस्तानी कप्तान के बड़े बोल, 24 साल के इस खिलाड़ी को बता दिया विराट कोहली से बेहतर

Latest Cricket News