A
Hindi News खेल क्रिकेट WTC Points Table: अंक तालिका में भयंकर उलटफेर, श्रीलंका ने मारी लंबी छलांग, अंग्रेज हुए चित्त

WTC Points Table: अंक तालिका में भयंकर उलटफेर, श्रीलंका ने मारी लंबी छलांग, अंग्रेज हुए चित्त

WTC Points Table: इंग्लैंड ने श्रीलंका को पहले दो टेस्ट मैचों में हराया था, लेकिन श्रीलंका ने आखिरी मुकाबला जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में काफी बदलाव कर दिया है।

england vs sri lanka test- India TV Hindi Image Source : GETTY श्रीलंका ने मारी लंबी छलांग, अंग्रेज हुए चित्त

ICC World Test Championship Points Table: इंग्लैंड और श्रीलंका के ​बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खत्म हो गई है। सीरीज के पहले दो मैच जीतकर भले ही इंग्लैंड ने सीरीज पर कब्जा कर लिया हो, लेकिन इस बीच श्रीलंका टीम ने तीसरा और आखिरी मुकाबला जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में जबरदस्त बदलाव ला दिया है। मैच में जीत के बाद श्रीलंका ने लंबी छलांग मार दी है, वहीं इंग्लैंड की बात करें तो एक ही मैच में हार से टीम एक बार फिर काफी नुकसान है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया अभी भी पहले नंबर पर

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो पता चलता है कि टीम इंडिया अभी भी सबसे आगे पहले नंबर पर चल रही है। भारतीय टीम का पीसीटी 68.52 का है। वहीं ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है, उसका पीसीटी 62.5 का है। इन टॉप की दो टीमों के बाद न्यूजीलैंड का नंबर आता है। न्यूजीलैंड की टीम 50 पीसीटी के साथ तीसरे नंबर पर इस वक्त काबिज है।

श्रीलंका ने किया नंबर 5 की कुर्सी पर कब्जा

इस बीच बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान को जो दो लगातार मैचों में पटकनी दी थी, उससे उसने नंबर 4 की कुर्सी पर कब्जा कर लिया था। उसका पीसीटी इस वक्त 45.83 का है। अब इंग्लैंड को आखिरी टेस्ट में हराने के बाद श्रीलंका की टीम ने लंबी छलांग लगाते सीधे नंबर 5 की कुर्सी हथिया ली है। इस मैच से पहले तक श्रीलंका का पीसीटी 33.33 का था, जो अचानक से बढ़कर 42.85 का हो गया है। टीम इससे पहले सातवें नंबर पर संघर्ष कर रही थी, लेकिन अब टॉप 5 में पहुंचने में कामयाबी हासिल कर ली है।

श्रीलंका से हारकर इंग्लैंड को हुआ डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में नुकसान

बात अगर इंग्लैंड की करें तो टीम ने श्रीलंका को पहले दो टेस्ट में हराया और इसी की बदौलत 45 पीसीटी के साथ नंबर 5 की कुर्सी तक पहुंच गई थी, लेकिन अब उसे फिर से नीचे आना पड़ा है। इस मैच से पहले तक इंग्लैंड का पीसीटी 45 का था, जो अब घटकर 42.18 का हो गया है। टीम को एक ही मैच में मिली हार के बाद काफी नुकसान उठाना पड़ा है। लेकिन इससे इतना जरूर हुआ है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल काफी रोचक हो गई है।

यह भी पढ़ें 

विराट कोहली तोड़ पाएंगे चेतेश्वर पुजारा का रिकॉर्ड, बांग्लादेश के खिलाफ बनाने होंगे इतने रन

IND vs BAN: पहले टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी, किसे बैठना होगा बाहर

Latest Cricket News