A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया को WTC की प्वाइंट्स टेबल में हुआ बंपर फायदा, भारत की जीत से हो गया ये बड़ा फेरबदल

टीम इंडिया को WTC की प्वाइंट्स टेबल में हुआ बंपर फायदा, भारत की जीत से हो गया ये बड़ा फेरबदल

IND vs BAN: भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच को चौथे दिन ही 280 रनों से अपने नाम करने के साथ इस सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली है। टीम इंडिया की इस जीत से WTC प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल भी देखने को मिला है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP WTC 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम का जलवा है कायम।

भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को 280 रनों से अपने नाम करने के साथ इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। बांग्लादेश को चेन्नई टेस्ट मैच की चौथी पारी में 515 रनों का बड़ा टारगेट मिला था, लेकिन वह अपनी दूसरी पारी में खेल के चौथे दिन 234 रन बनाकर सिमट गए। टीम इंडिया की इस जीत से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में भी भारी फेरबदल देखने को मिला है, जिसमें भारतीय टीम ने जहां पहले स्थान पर रहते हुए अपनी स्थिति को और मजबूत किया है तो वहीं बांग्लादेश को इस हार से नुकसान हुआ है।

भारत पहली पोजीशन पर तो बांग्लादेश छठे नंबर पर पहुंचा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम की चेन्नई टेस्ट में हुई जीत के बाद आए फेरबदल को देखा जाए तो उसमें टीम इंडिया अभी 71.67 अंक प्रतिशत के साथ पहले नंबर पर काबिज है। वहीं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 62.50 अंक प्रतिशत के साथ है। बांग्लादेश की टीम को चेन्नई टेस्ट मैच में मिली हार से काफी नुकसान उठाना पड़ा है, जिसमें वह अब छठे नंबर पर पहुंच गए हैं और उनके अंकों का प्रतिशत 39.29 है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले बांग्लादेश की टीम WTC की प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड और श्रीलंका की टीम से ऊपर थी लेकिन अब वह इन दोनों से ही नीचे खिसक गई है।

भारत की जीत से मिला इंग्लैंड और श्रीलंका को फायदा

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को मिली चेन्नई टेस्ट में जीत से WTC 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में श्रीलंका की टीम अब 42.86 अंक प्रतिशत के साथ चौथे नंबर पर है। वहीं इंग्लैंड 42.19 अंक प्रतिशत के साथ पांचवें नंबर पर काबिज है। न्यूजीलैंड की टीम 50 पीसीटी के साथ जहां अभी तीसरे नंबर पर है तो वहीं अंतिम तीन स्थान पर साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीम है।

ये भी पढ़ें

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दर्ज की ऐतिहासिक जीत, 92 सालों में पहली बार हुआ ऐसा

सिर्फ 38 रन बनाकर सुरेश रैना से आगे निकले केएल राहुल, अब रहाणे को पीछे करने के लिए बनाने होंगे इतने रन

Latest Cricket News