A
Hindi News खेल क्रिकेट WTC Final: पाकिस्तान का खेल खत्म, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की रेस से बाहर होने की कगार पर

WTC Final: पाकिस्तान का खेल खत्म, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की रेस से बाहर होने की कगार पर

इंग्लैंड के खिलाफ ​मुल्तान टेस्ट हारते ही पाकिस्तान की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से पूरी तरह से बाहर हो जाएगी। टीम डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में भी आखिरी स्थान पर चली जाएगी।

shan masood- India TV Hindi Image Source : PTI WTC Final: पाकिस्तान का खेल खत्म, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की रेस से बाहर होने की कगार पर

World Test Championship Points Table Pakistan: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हाल खराब है। 550 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी पाकिस्तानी टीम पारी से हार की कगार पर खड़ी नजर आ रही है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे मुल्तान टेस्ट में अभी पूरा एक दिन बाकी है। इंग्लैंड को ये मैच जीतने के लिए केवल चार और विकेट चाहिए। ये एक दिन पाकिस्तान पर बहुत भारी पड़ने वाला है। इस बीच अगर ये मैच पाकिस्तानी टीम हारी तो इसके साथ ही टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने की रेस भी आउट हो जाएगी। फिर टीम चाहे तो अपने सारे मैच जीत जाए, कुछ नहीं होने वाला। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पाकिस्तानी टीम आठवें स्थान पर 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका यानी प्वाइंट्स टेबल की बात की जाए तो टीम इस वक्त नौ टीमें में आठवें स्थान पर है। आप कहेंगे कि इससे बुरा क्या हो सकता है। हो सकता है जी, बिल्कुल हो सकता है। अभी तो टीम को नौंवे नंबर पर जाना बाकी है। पाकिस्तान इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इस चक्र में कुल सात मैच खेले हैं। उसमें से दो मैच पाकिस्तान ने जीते हैं और पांच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम के पास 16 अंक हैं और उसका पीसीटी 19.050 का है। 

मुल्तान टेस्ट हारकर वेस्टइंडीज से भी नीचे चली जाएगी टीम

पाकिस्तान से नीचे अभी केवल वेस्टइंडीज की ही टीम है। उसका पीसीटी 18.520 का है। अगर पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड से मुल्तान टेस्ट हार जाती है तो उसका पीसीटी गिरकर 16.67 तक जा पहुंचेगा। यानी टीम वेस्टइंडीज से भी नीचे चली जाएगी। इस बीच आपको बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपिनशिप के फाइनल में जाने का कटऑफ 58.5 का है। क्या हो अगर पाकिस्तान यहां से अपने बचे हुए सभी छह मैच जीत जाए। क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है। लेकिन आपको बता दें कि अगर पाकिस्तानी टीम अपने बचे हुए सारे मैच यहां से जीत भी जाती है तो उसका पीसीटी अधिक से अधिक 52.38 का ही हो पाएगा। जो फाइनल में जाने के लिए नाकाफी साबित होगा। 

इंग्लैंड के बाद साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज से खेलनी है सीरीज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम मुल्तान टेस्ट के बाद इंग्लैंड से दो और टेस्ट खेलेगी, क्योंकि सीरीज ही तीन मैचों की है। इसके बाद टीम दिसंबर से लेकर जनवरी तक साउथ अफ्रीका से दो टेस्ट खेलेगी। वेस्टइंडीज से पाकिस्तान का मुकाबला दो टेस्ट के लिए होगा। यानी अभी तो अपने घर पर इंग्लैंड की टेंशन का सबब बनी हुई है, जब साउथ अफ्रीका से मैच होंगे, तब तो और भी ज्यादा मुश्किल आने वाली है। कुल मिलाकर माना जाना चाहिए कि अगर मुल्तान टेस्ट हाथ से गया तो पाकिस्तान की टीम डब्ल्यूटीसी के फाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी। 

यह भी पढ़ें 

इंग्लैंड ने उड़ाई पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां, क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा शर्मनाक दिन

IND vs AUS: इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस, BGT से हो सकता है बाहर

Latest Cricket News