A
Hindi News खेल क्रिकेट WTC फाइनल से पहले मुश्किल में टीम इंडिया, ये खिलाड़ी फिर तोड़ेंगे ICC ट्रॉफी जीतने का सपना

WTC फाइनल से पहले मुश्किल में टीम इंडिया, ये खिलाड़ी फिर तोड़ेंगे ICC ट्रॉफी जीतने का सपना

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत का ट्रॉफी जीतने का सपना टूट सकता है। टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों का खराब फॉर्म चिंता बना हुआ है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय टेस्ट टीम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से खेला जाएगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया का सामने ऑस्ट्रेलिया से होने जा रहा है। दोनों ही टीमों ने इस मुकाबले के अपने-अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस मैच में टीम इंडिया के पास एक बार फिर से ICC ट्रॉफी जीतने का शानदार मौका है। टीम इंडिया ने पिछले 10 सालों से एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीता है। ऐसे में फैंस चाहेंगे की भारतीय टीम इस मुकाबले को जीत 10 सालों के इंतजार को खत्म करे। लेकिन टीम इंडिया में तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जो भारत के आईसीसी ट्रॉफी जीतने के सपने को तोड़ सकते हैं। ये खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। आइए इस तीनों खिलाड़ियों के आईपीएल प्रदर्शन पर एक नजर डाले।

रोहित शर्मा

टीम इंडिया और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। उन्होंने 11 मैचों में उन्होंने 17.36 की औसत से सिर्फ 191 रन बनाए हैं। रोहित पिछले पांच मैचों में सिंगल डिजिट पर आउट हुए हैं। रोहित का खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत नहीं है। WTC के फाइनल मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करने और अच्छी शुरुआत हासिल करने के लिए रोहित शर्मा का चलना बहुत जरूरी है। ऐसे में बचे हुए मैचों में रोहित जितनी जल्दी वापसी कर ले टीम इंडिया के लिए वही अच्छा होगा।

Image Source : GettyRohit Sharma

रवींद्र जडेजा

भारत के स्टार ऑलराउंडर और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी रवींद्र जडेजा भारतीय टेस्ट टीम का अहम हिस्सा हैं। वह इस साल होने वाले फाइनल मुकाबले में खेलते नजर आएंगे। लेकिन रवींद्र जडेजा का फॉर्म टीम इंडिया के आईसीसी ट्रॉफी के सपने को तोड़ सकता है। रवींद्र जडेजा का फॉर्म टीम इंडिया के जीत और हार का फैसला कर सकता है। जडेजा ने इस के आईपीएल में 10 मैचों में 18.40 की औसत से 92 रन बनाए हैं। हालांकि उन्होंने 15 विकेट भी लिए हैं। लेकिन वह बल्ले से रन नहीं बना पा रहे हैं। जिसकी जरूरत टीम इंडिया को इंग्लैंड में काफी ज्यादा है।

Image Source : GettyRavindra Jadeja

उमेश यादव

कोलकाता नाइट राइडर्स और टीम इंडिया के लिए खेलने वाले उमेश यादव भी इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में के लिए टीम इंडिया के साथ जाएंगे। उमेश यादवा इस साल खेले जा रहे आईपीएल में बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। उमेश यादव ने कोलकाता के लिए खेलते हुए 8 मैचों में सिर्फ 1 विकेट लिया है। उनका औसत भी 189 का है। इंग्लैंड में कप्तान रोहित शर्मा उमेश यादव को उनकी तेज गेंदबाजी के लिए मौका दे सकते हैं। वहीं उन्हें इंजरी के कारण भी परेशान हैं। ऐसे में फैंस चाहेंगे की वह फॉर्म में लौट आए।

Image Source : GettyUmesh Yadav

Latest Cricket News