A
Hindi News खेल क्रिकेट WCPL 2024: जेमिमा रोड्रिग्स और शिखा पांडे को इस टीम ने किया साइन, विदेशी लीग में दिखेगा भारत का जलवा

WCPL 2024: जेमिमा रोड्रिग्स और शिखा पांडे को इस टीम ने किया साइन, विदेशी लीग में दिखेगा भारत का जलवा

WCPL 2024: भारत की महिला क्रिकेटर जेमिमा रोड्रिग्स और शिखा पांडे को महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए एक टीम ने साइन किया है। इस टीम ने साल 2022 में खिताब जीता था।

Indian Women Cricket Team- India TV Hindi Image Source : PTI / GETTY भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी

WCPL 2024: महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत 21 अगस्त से हो रही है। इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने एक बड़ा ऐलान किया है। ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने भारतीय क्रिकेटर जेमिमा रोड्रिग्स और शिखा पांडे को रविवार, 7 जुलाई को आगामी टूर्नामेंट अपने टीम में शामिल किया है। ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने साल 2022 में खिताब अपने नाम किया था। उन्होंने टूर्नामेंट के तीसरे संस्करण के लिए अपनी प्री-ड्राफ्ट टीम की घोषणा की। टीकेआर ने चार विदेशी खिलाड़ियों मेग लैनिंग, जेस जोनासेन, जेमिमा रोड्रिग्स और शिखा पांडे के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया तथा पिछले सीजन की कप्तान डिएंड्रा डॉटिन सहित पांच खिलाड़ियों को भी बरकरार रखा। 

टीम के CEO का बड़ा बयान

भारतीय स्टार बल्लेबाज इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ चल रही मल्टी-फॉर्मेट सीरीज में खेल रही हैं और पहली बार WCPL खेलेंगी। जेमिमा के शामिल होने से नाइट राइडर्स के बल्लेबाज़ी आक्रमण को काफी बढ़ावा मिलेगा, जिसमें लैनिंग और डॉटिन जैसे टॉप क्लास खिलाड़ी मौजूद हैं। टीकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने एक बयान में कहा कि हम अपने स्थानीय कैरेबियाई खिलाड़ियों के कोर को बनाए रखने और इस साल की महिला सीपीएल के लिए चार विश्व प्रसिद्ध विदेशी खिलाड़ियों को साइन करने में सक्षम होने के लिए बहुत उत्साहित हैं। डींड्रा डॉटिन को एक बार फिर टीम की कप्तानी करते हुए देखना बहुत अच्छा है। वह पहले सीजन से ही टीम की शानदार लीडर रही हैं, उन्होंने 2022 में हमारी खिताबी जीत के बाद से कप्तान और खिलाड़ी दोनों के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

बीसीसीआई को दिया धन्यवाद

भारतीय खिलाड़ियों को लेकर वेंकी मैसूर ने कहा कि जेमिमा रोड्रिग्स और शिखा पांडे टूर्नामेंट की गुणवत्ता में और वृद्धि करेंगी, और हम WCPL में उनकी पहली उपस्थिति की सुविधा के लिए BCCI के बहुत आभारी हैं। सुपर स्टार मेग लैनिंग और जेस जोनासेन के साथ इन दो बड़े भारतीय नामों के जुड़ने से दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह का संचार होगा, क्योंकि हम इस अगस्त में TKR की रेड एंड ब्लैक टीम में उनका स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं। 35 वर्षीय दाएं हाथ की तेज गेंदबाज शिखा ने डब्ल्यूपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला, जहां उन्होंने नौ पारियों में नौ विकेट लिए और उन्हें भारत के लिए 62 टी20 इंटरनेशनल मैचों का अनुभव है।

त्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम: डिएंड्रा डॉटिन, मेग लैनिंग, जेस जोनासेन, जेमिमा रोड्रिग्स, शिखा पांडे, किशिया नाइट, शमिला कोनेल, जैदा जेम्स, समारा रामनाथ

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया का साथ देने जिम्बाब्वे पहुंचा वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी, अब इस प्लेयर को किया जा सकता है ड्रॉप

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत के बाद बेहद खुश नजर आए कप्तान गिल, इन दो खिलाड़ियों की तारीफ में खोल दिया दिल

Latest Cricket News