A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट जगत में पसरा मातम, 20 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गया ये खिलाड़ी

क्रिकेट जगत में पसरा मातम, 20 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गया ये खिलाड़ी

Josh Baker Passed Away: 20 साल की उम्र में एक युवा खिलाड़ी ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। ये युवा खिलाड़ी एक बाएं हाथ का स्पिन गेंदबाज था।

Josh Baker- India TV Hindi Image Source : GETTY 20 की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कहा गया ये खिलाड़ी

Josh Baker Passed Away: क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। 20 साल की उम्र में एक युवा खिलाड़ी ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। ये खिलाड़ी अपनी मौत से एक दिन पहले तक क्रिकेट के मैदान पर अपनी चमक बिखेर रखा था। इस खिलाड़ी की मौत से पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर है। इस खिलाड़ी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें इस खिलाड़ी ने अपनी मौत से एक दिन पहले खेलते हुए 3 विकेट लिए थे। 

इस युवा खिलाड़ी ने दुनिया को कहा अलविदा

इंग्लैंड क्रिकेट के युवा खिलाड़ी जॉस बेकर की मौत हो गई है। 20 साल के जॉस बेकर एक दिन पहले जो क्रिकेटर मैदान पर विकेट चटका रहे थे, वो इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं। जॉस बेकर वॉरसेस्टरशायर टीम के लिए खेलते थे। वह एक स्पिन गेंदबाज थे। बाएं हाथ के इस स्पिनर ने साल 2021 में मात्र 17 साल की उम्र में अपना पहला कांट्रैक्ट साइन किया था। 

वॉरसेस्टरशायर के चीफ ने जताया दुख 

वॉरसेस्टरशायर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके जॉस बेकर की मौत की खबर दी। वॉरसेस्टरशायर के चीफ एग्जीक्यूटिव एश्ले जाइल्स ने कहा कि उसकी मौत से हम सब टूट गए हैं। एश्ले जाइल्स ने कहा कि हमारे लिए वह एक खिलाड़ी से कहीं ज्यादा था। हमारी क्रिकेट परिवार का वह अहम सदस्य था। हम उसे बहुत ज्यादा मिस करेंगे। जाइल्स ने आगे कहा कि हमारी पूरी सहानुभूति जॉस के परिवार और उसके दोस्तों के साथ हैं।

जॉस बेकर का करियर 

जॉस बेकर ने अपने छोटे से करियर में 22 फर्स्ट क्लास मैच और 25 व्हाइट बॉल मैच खेले थे। वह इंग्लैंड के लिए अंडर-19 टीम का भी हिस्सा थे। जॉस बेकर ने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 43 विकेट लिए थे और 411 रन भी बनाए थे, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल थे। वहीं, लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होंने 24 विकेट हासिल किए थे। 8 टी20 मैच में वह 3 विकेट चटकाने में भी कामयाब रहे थे। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 में राजस्थान रॉयल्स के साथ पहली बार हुआ ऐसा, भुवनेश्वर ने आखिरी गेंद पर तोड़ा जीत का सपना

इस प्लेयर को NOT OUT देने पर जमकर हुआ हंगामा, कोच की अंपायर से हुई बहस; देखें VIDEO

Latest Cricket News